AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी Social Media
पॉलिटिक्स

टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस कर देने पर भड़के AIMIM सांसद ओवैसी, कही यह बात

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। टीपू सुल्तान विवाद पर एआईएमआईएम (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर हमला बोला है। उन्होंने इस मामले को लेकर अपने ट्विटर पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि, BJP कभी टीपू की विरासत को मिटा नहीं पाएगी।

असदुद्दीन ओवैसी ने कही यह बात:

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "BJP ने टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस कर दिया। टीपू सुल्तान ने BJP को नाराज कर दिया, क्योंकि उन्होंने उनके ब्रिटिश आकाओं के खिलाफ 3 युद्ध छेड़े थे। किसी और ट्रेन का नाम वोडेयार किया जा सकता था। BJP कभी टीपू की विरासत को मिटा नहीं पाएगी।"

ओवैसी ने जारी किया बयान:

वहीं, AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले को लेकर बयान भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि, "जब संविधान बनाने वालों ने संविधान की पहली किताब में टीपू सुल्तान की फोटो डाली तो भाजपा को उनसे नफरत क्यों है? जब तक टीपू जिंदा था, उसने अंग्रेजों से 3 जंग लड़ी और उनसे लड़ते-लड़ते अपनी जान गंवा दी।"

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि, "जब तक टीपू जिंदा था अंग्रेज उससे डरते थे और आज भाजपा उससे(टीपू) डरती है। अगर आपको ट्रेन निकालना था, तो उस नाम पर दूसरी ट्रेन निकालते। मगर अंग्रेजों की गुलामी से भारत को आजादी दिलाने के लिए टीपू ने जो अपनी जान दी, आप (भाजपा) उसकी तौहीन कर रहे हैं।"

जानकारी के लिए बता दें कि, रेलवे ने मैसूर के शासक के नाम पर चलने वाली ट्रेन टीपू सुपरफास्ट का नाम बदलकर वोडयार एक्सप्रेस कर दिया है। ट्रेन का नाम बदले जाने को लेकर कर्नाटक में सियासी बवाल खड़ा हो गया है। कांग्रेस का आरोप है कि, BJP समाज में द्वेष बढ़ाने की राजनीति कर रही है। इस ट्रेन का नाम बदलने के लिए मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने रेलवे को एक चिट्ठी लिखी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT