अब जनता भाजपा की फ़ुल टिकट काटेगी: अखिलेश यादव
अब जनता भाजपा की फ़ुल टिकट काटेगी: अखिलेश यादव Social Media
पॉलिटिक्स

रेल अब गरीबों की नहीं रही, अब जनता भाजपा की फ़ुल टिकट काटेगी: अखिलेश यादव

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में महंगाई को लेकर आम जनता पहले ही परेशानी का सामना कर रही है। इस बीच भारतीय रेलवे की ओर से अब एक साल तक के बच्चों का भी फुल टिकट लिया जाने लगा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए बच्चों के फुल रेल टिकट को लेकर भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए जोरदार तंज कसा है।

रेल अब गरीबों की नहीं रही :

दरअसल, हाल ही में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा किया। इस दौरान उन्होंने अपनने ट्वीट में इस अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी है और भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा- 1 साल के बच्चों पर फ़ुल रेल टिकट लगानेवाली भाजपा सरकार का शुक्र मनाइए कि उसने ये नहीं कहा कि गर्भवती महिला से रेल में अतिरिक्त टिकट वसूला जाएगा। रेल अब ग़रीबों की नहीं रही। अब जनता भाजपा की फ़ुल टिकट काटेगी।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ओखा-सोमनाथ एक्सप्रेस की फर्स्ट AC में जब एक यात्री द्वारा टिकट बुक कराया गया, तो उस वक्त उसके एक साल के बेटे को फुल सीट आवंटित करते हुए उसका भी फुल टिकट ले लिया गया, जबकि पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। पहले 5 से 11 साल के बच्चों के फुल सीट ना लेने पर उनका किराया आधा लिया जाता था। ट्रैन में पहले एक से 4 साल तक के बच्चे निःशुल्क यात्रा करते थें, लेकिन अब रेलवे की ओर से गुपचुप तरीके से एक साल तक के बच्चों के भी फुल टिकट लिए जाने लगे हैं। अब रेलवे की ओर से चार साल से कम उम्र वाले बच्चों के लिए टिकट ना लेने के लिए कोई विकल्प ही नहीं रखा गया है। ऐसे में अब ट्रैन से यात्रा करने वालों बच्चों के लिए भी टिकट बुक करवाना ही पड़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT