बंगाल गए बगैर अमित शाह ने दिया ममता को बड़ा झटका
बंगाल गए बगैर अमित शाह ने दिया ममता को बड़ा झटका Social Media
पॉलिटिक्स

बंगाल गए बगैर अमित शाह ने दिया ममता को बड़ा झटका, 5 नेता बीजेपी में शामिल

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल का दौरा भले ही स्थगित हो गया हो, लेकिन दिल्ली में बैठकर ही चले गए उनके दांव से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। कोलकाता से विशेष फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे टीएमसी कांग्रेस के तीन बागी विधायकों सहित पांच नेता गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए हैं। इन नेताओं में ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक राजीब बनर्जी, प्रवीर घोषाल और वैशाली डालमिया प्रमुख हैं। वहीं हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती और पार्थसारथी भी भाजपा में शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को हावड़ा में होने वाली स्मृति ईरानी की रैली में सभी पांचों नेता भाजपा का मंच शेयर करेंगे।

अमित शाह ने बनर्जी को बताया फाइटर :

राजीब बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस छोड़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर फाइटर यानी लड़ाका बताया था। बनर्जी अपने अन्य साथियों के साथ दिल्ली में शाह व अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। बता दें, राजीब बनर्जी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ी थी, जबकि विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया को ममता बनर्जी की पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। इनके साथ हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती के साथ विशेष विमान से दिल्ली आए हैं।

बनर्जी बोले, अमित शाह ने बुलाया :

राजीब बनर्जी ने कोलकाता में एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा कि टीएमसी से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे भाजपा नेतृत्व से फोन आया। अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा। अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा। भाजपा में उनकी संभावित भूमिका के संबंध में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है। उन्होंने कहा, मैं जनता के लिए काम करना चाहता हूं। इसलिए मुझे जो जिम्मेदारी दी जाती है, मैं उसे स्वीकार करुंगा।

शाह का दौरा रद्द होने से दिल्ली बुलाया :

भाजपा सूत्रों के अनुसार, इन नेताओं को पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को हावड़ा के डुमुरजुला में प्रस्तावित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल कराया जाना था। हालांकि दिल्ली में इस्रायल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया। अब कार्यक्रम में शाह की जगह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT