विल्लुपुरम विजय संकल्प रैली में बोले शाह- 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है
विल्लुपुरम विजय संकल्प रैली में बोले शाह- 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है Twitter
पॉलिटिक्स

विल्लुपुरम विजय संकल्प रैली में बोले शाह- 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है

Author : Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। आज 28 फरवरी को सियासत का सुपर संडे रहा, क्‍यों‍कि आज राजनीति के तमाम नेताओं ने चुनावी राज्‍यों में ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभा की। तो वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के विल्लुपुरम में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया।

शाह ने विजय संकल्प रैली में मांगी क्षमा :

विल्लुपुरम में विजय संकल्प रैली में अमित शाह ने कहा- सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है। मैं आपसे इसके लिए क्षमा मांगना चाहता हूं।

चुनाव में भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन :

तमिलनाडु के चुनाव को लेकर अमित शाह ने बताया- आने वाले चुनाव में एक ओर भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन है। जो भाजपा के, रामचंद्रन जी के और जयललिता जी के सिद्धांतों पर चलेगा। दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है। 2014 में देश की जनता ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया। एक लंबे समय के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और नरेन्द्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया।

नरेन्द्र मोदी जी ने पहली बार लोकसभा में कदम रखे तो उन्होंने लोकसभा की मिट्टी को प्रणाम करके प्रवेश किया। मोदी जी ने लोकसभा में कहा कि, भाजपा की सरकार गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की सरकार होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं जिसके पास पक्का मकान नहीं :

भाजपा सरकार के कार्य के गुुुुुुुणगान गाते हए अमित शाह ने ये भी कहा कि, ''आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो 6.5 साल में लगभग देश के हर व्यक्ति को मकान देने की कगार पर हम खड़े हैं। 2022 में देश में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा, जिसके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं होगा, जो काम कांग्रेस 70 साल से न कर पाई, वो भाजपा की सरकार ने छह साल में करके दिखाया है।''

  • 2022 में जब आजादी के 75 वर्ष होंगे, तब देश के हर गरीब के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार पूरा कर लेगी। अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 59,000 करोड़ रुपये की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अनुमोदित करने का काम भाजपा सरकार ने किया है।

  • एक ओर एआईएडीएमके-भाजपा NDA है जो देश को सुरक्षित करने, गरीबों का उत्थान करना चाहते हैं, देश के अर्थतंत्र को पटरी पर चलाना चाहते हैं और दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस पार्टी है जो अपने परिवार की ही चिंता करती है, भ्रष्टाचार से लिप्त रहती है।

  • स्टालिन जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं। अरे, आप अपने गिरेबान में झांककर देखो। किसने किया था 2जी स्कैम? आपके आसपास ये सब चल रहा है और आप भ्रष्टाचार की बात करते हो। आपके परिजनों के कितने बड़े-बड़े महल बने हैं।

कांग्रेस पर किया प्रहार :

अमित शाह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए ये बात भी कही कि, ''सोनिया जी को चिंता है राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की और स्टालिन जी को चिंता है उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की। उनको ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है।''

2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है-

  • 2जी- मारन परिवार की 2 पीढ़ियां

  • 3जी- करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां

  • 4जी- गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां ये भी तमिलनाडु में हमें मिलता है।

मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया

अमित शाह ने कहा- जलीकट्टू देखने राहुल बाबा चले गए थे। 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए। इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला, तो वो भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने निकाला। नरेन्द्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है। आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने किया है। पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थें तो अनाउंसमेंट अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएं तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती हैं ये नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT