Angela Merkel
Angela Merkel Social Media
पॉलिटिक्स

कश्मीर हालात पर किस रणनीति के तहत आया मार्केल का येे बयान?

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल भारत दौरे पर

  • एंजेला मार्केल ने कश्मीर हालात पर जताई चिंता

  • किस रणनीति के तहत मार्केल ने दिया यह बयान

  • सरकारी आवास पर मोदी और मर्केल की मुलाकात

राज एक्‍सप्रेस। जहां देखों वहां कश्‍मीर की स्थिति के बारे में ही चर्चा होती रहती है, किंतु विदेशों से भारत आए नेता भी इसी मुद्दे पर कुछ न कुछ बात जरूर करते है, ठीक इसी तरह भारत दौरे पर आई जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल (Angela Merkel) ने भी कश्मीर हालात पर चिंता व्‍यक्‍त की है।

क्‍या बोली जर्मन चांसलर?

चूंकि इस समय कश्मीर में मौजूदा स्थिति ‘‘स्थायी नहीं'' है और निश्चित ही इसे बदलने की आवश्यकता है एवं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा करेंगी। मैं कश्मीर पर भारत के रुख से भली-भांति परिचित हूँ, साथ ही पड़ोसी देश पाकिस्तान के कब्जे वाले भाग के बारे में भी जानती हूं, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए उनकी योजनाओं के बारे में जानना चाहती हैं।
जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल

किस रणनीति के तहत दिया यह बयान :

जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल द्वारा दिया गया यह बयान ना जाने किस रणनीति के तहत दिया और उनका यह बयान भी ऐसे वक्‍त आया हैै, जब यूरोपियन सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू कश्मीर का दौरा किया है, हालांकि इससे पहले मोदी और मर्केल ने पांचवें भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विमर्श (IGC) की सह-अध्यक्षता की।

यहां देखें दोनों नेताओं की कुछ चुनिंदा तस्‍वीरेंं-

मोदी और मर्केल की मुलाकात :

नरेंद्र मोदी और एंजेला मर्केल ने शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर दोनों पक्षों के चुनिंदा मंत्रियों तथा अधिकारियों की मौजूदगी में मुलाकात की। बैठक में भारत की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल तथा विदेश सचिव विजय गोखले उपस्थित थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT