चीन मसले पर ओवैसी ने पूछे 3 सवाल  Social Media
पॉलिटिक्स

चीन मसले पर ओवैसी ने पूछे 3 सवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। भारत चीन बॉर्डर पर तनाव जैसे माहौल के बीच चीन के मसले को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को निशाने पर लिए हुई है, अभी तक कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आलोचना कर रहे थे। अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सवाल खड़े किये हैं।

ओवैसी ने पूछे 3 सवाल :

दरअसल, ओवैसी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा किया है, जिसमें उन्होंने ANI के ट्वीट को हवाले देते हुए तीन सवाल खड़े किए हैं, जो इस प्रकार है-

1. किसी भी सूरत में "डी-एस्केलेशन" का मतलब क्या है, चीन को वो करने देना चाहिए जो वह चाहता है?

2. पीएमओ के मुताबिक, ना कोई घुसा है, ना कोई घुसा हुआ है तब "डी-एस्केलेशन" क्यों ?

3. हम चीन पर भरोसा क्यों कर रहे हैं, जब 6 जून के समझौते के बाद उसने धोखा किया है, क्या चीन ने "डी-एस्केलेशन" का भी वादा किया था।

बता दें कि, वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत-चीन में दो महीने से बॉर्डर पर जारी विवाद की स्थिति के बीच बीते दिन रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने चीनी विदेश मंत्री वांग यी के साथ फोन पर लगभग 2 घंटे तक बात की थी, जिसके बाद दोनों देशों के बीच सहमति बनी और बातचीत के बाद ही नतीजा यह निकला था कि, गलवान घाटी में चीन के सैनिक अपने कदम पीछे खींचने को मजबूर हुए हैं। दोनों देशों में बातचीत के बाद थोड़ा माहौल बदला है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, दोनों की बातचीत सौहार्दपूर्ण और दूरदर्शी तरीके से हुई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT