अयोध्‍या में PM मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन प्लान पर भड़के ओवैसी
अयोध्‍या में PM मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन प्लान पर भड़के ओवैसी Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

अयोध्‍या में PM मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन प्लान पर भड़के ओवैसी

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। अयोध्‍या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर की भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित अयोध्या यात्रा को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। इसका AIMIM चीफ असदुद्दीन औवैसी ने विरोध कर ये बात कही है

प्रधानमंत्री के संवैधानिक शपथ का उल्लंघन :

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे की सारी तैयारियां हो रही है, वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को इससे जुड़ा पूरा प्लान दिया जा चुका है, इन सबके बीच अब ओवैसी ने PM मोदी इस दौरे पर सवाल उठाया है। PM मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन प्लान पर असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि, ''बतौर प्रधानमंत्री अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में PM का शामिल होना प्रधानमंत्री के संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा।''

ओवैसी ने ट्वीट में लिखा :

इस दौरान AIMIM के अध्यक्ष ओवैसी अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट भी साझा किया है, जियमें असदुद्दीन औवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा- प्रधानमंत्री का आधिकारिक रूप में भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होना उनके संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा। धर्मनिरपेक्षता संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा है। हम इस बात को नहीं भूल सकते हैं कि बाबरी 400 सालों तक अयोध्या में खड़ी थी और 1992 में इसे एक आपराधिक भीड़ ने ढहा दिया था।

5 अगस्त को अयोध्या जाएंगे PM मोदी :

बता दें कि, अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर का भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे, इसके लिए कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तय की गई है और 5 अगस्त को अयोध्या में PM मोदी के जाने का कार्यक्रम है और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कई लोगों को न्योता भी दिया है।

इसी के साथ ही इस बात का भी ध्‍यान दिला दें कि, ऐसा पहली बार नहीं है कि, जब ओवैसी ने अयोध्‍या मामले पर सवाल उठाए हैं, इससे पहले भी कई बार वे अयोध्या को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT