कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बीजेपी पर लगाए आरोप
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बीजेपी पर लगाए आरोप Raj Express
पॉलिटिक्स

मोदी सरकार के कार्यकाल में पांच लाख 35 हजार करोड़ की बैंक धोखाधड़ी : कांग्रेस

News Agency

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि पिछले आठ वर्षों में मोदी सरकार के कार्यकाल में पांच लाख 35 हजार करोड़ रूपये की बैंक धोखाधड़ी हुई है। कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में लोगों के आठ लाख 17 हजार करोड़ रूपये बट्टे खाते में डाल दिए गए यानी इस कर्जे को माफ कर दिया गया।

उन्होंने एक और आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में बैंकों की गैर निष्पादित संपत्ति में 21 लाख करोड़ का इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि ये तीन तथ्य मोदी सरकार के पूरे आठ साल की दास्तां बताते हैं। साथ ही हमारी अर्थव्यवस्था की दास्तां, हमारी सामाजिक अशांति की दास्तां और इस सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी इन तीन तथ्यों मे सुनाई देता है।

उन्होंने कहा कि, इन तथ्यों का जिक्र आज इसलिए किया जा रहा है क्योंकि, "75 सालों में सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड हुआ , 22 हजार 842 करोड़ का एबीजी शिपयार्ड, ऋषि अग्रवाल, ये नाम आप सबको मालूम है क्योंकि इसी मंच से वो नाम कई बार लिया गया है।"

उन्होंने दावा किया कि यह पहली बार हुआ कि पांच साल के विलंब के बाद गबनकर्ता को भागने के पूरे मौके दिए गए।

उन्होंने सवाल किया, "एबीजी शिपयार्ड का आखिर रिश्ता क्या है प्रधानमंत्री जी से? क्यों सीबीआई एसबीआई की शिकायत के बावजूद एफआईआर दर्ज कराने में सालों लगा देते हैं। जब कांग्रेस पार्टी का दबाव बढ़ा, तब जाकर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की।"

राज्यों द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर उन्होंने कहा, "किस मुंह से वो ये बातें करते हैं, हमें तो ये नहीं समझ में आता। 27 लाख करोड़ तो आप सेन्ट्रल एक्साइज से पिछले आठ साल में अर्जित कर चुके है, पेट्रोल-डीजल से, उसका हिसाब दिया आज उन्होंने, मुख्यमंत्रियों को बोलने से पहले उन्हें खुद सोचना चाहिए कि क्या बोल रहे हैं। राज्यों को आप जीएसटी का जो उनका हिस्सा है,वो देने में रुला देते हो, लिटरली रुला देते हो। उसके बाद किस मुंह से ये हिम्मत दिखाकर कहते हो कि आप वैट कम कर दीजिए।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT