हरियाणा में मिला भारतीय जनता पार्टी को बहुमत
हरियाणा में मिला भारतीय जनता पार्टी को बहुमत  Social Media
पॉलिटिक्स

हरियाणा में मिला भारतीय जनता पार्टी को बहुमत

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। हरियाणा में बीजेपी को सिर्फ 40 सीटें मिली थीं और 6 सीटों की कमी थी। लेकिन शुक्रवार दोपहर तक 9 विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है, यानी अब मनोहर लाल खट्टर के पास कुल 49 विधायकों का साथ हो गया है। जो कि बहुमत के आंकड़े से काफी ज्यादा है।

गुरूवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी। उसके बाद बाकी के विधायक भी बीजेपी के साथ आए और अपना समर्थन देने की चिट्ठी दी। बीजेपी के मनोहर खट्टर दिवाली के बाद सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

INLD के अभय चौटाला भी भाजपा के साथ

भाजपा के समर्थन में सबसे पहले गोपाल कांडा आए, बाद में निर्दलीयों ने भी साथ दिया। जो विधायक चुनाव से पहले टिकट ना मिलने के कारण बीजेपी से नाराज़ थे, उन्होंने पार्टी का समर्थन करने की बात कही है। इसके अलावा INLD के अभय चौटाला भी भाजपा के साथ आए हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के गुरूवार दोपहर को नतीजों के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की जुगत में लग गई थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को ही नई दिल्ली रवाना हुए और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा चुनाव के नतीजों पर चर्चा हुई। हरियाणा भवन में मनोहर खट्टर ने निर्दलीय विधायकों से भी मुलाकात की, उन्होंने यह कहा कि हरियाणा में बीजेपी ही सरकार बनाने जा रही है।

भाजपा जल्द ही बनाएगी सरकार बोले मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 'भारतीय जनता पार्टी को फिर से सर्वाधिक विधानसभा क्षेत्रों में जिताने तथा वर्ष 2014 के चुनावों से अधिक प्रतिशत वोट देने के लिए हरियाणा की जनता का धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में पिछले पांच वर्षों में हमने हरियाणा की जनता की पूरी कर्मठता से सेवा की। सभी वर्गों ने भाजपा सरकार को पूरा समर्थन और सहयोग दिया। शीघ्र ही भाजपा एक बार फिर से हरियाणा में सरकार बनाएगी और ईमानदार एवं जवाबदेह सरकार के माध्यम से जनसेवा के कार्य में और तेजी लाएगी। सबका साथ व सबका विकास के मूलमंत्र पर चलते हुए एक सशक्त एवं समृद्ध हरियाणा बनाने के कार्य को निरंतर आगे बढ़ाया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT