कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे Social Media
पॉलिटिक्स

मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, कहा- BJP विरोधियों को गिरफ्तार कर जेल में डालने का काम कर रही है

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों पर NIA और ED ने गुरुवार को छापेमारी की। केंद्रीय जांच एजेंसियों ने टेरर फंडिंग मामले में पीएफआई के लोगों को बड़ी संख्या में गिरफ्तार भी किया है। अब इस पर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने प्रतिक्रिया दी है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कही यह बात:

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "वे (BJP) हमेशा विरोधियों को गिरफ्तार करना, जेल में डालना, CBI, ED, IT पीछे लगाने का काम कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि, इस देश में कोई (विपक्ष) नहीं रहे और सिर्फ वही रहें और अगर लोकतंत्र में कोई आवाज उठाता है, तो वे उस आवाज़ को भी बंद करना चाहते हैं।"

पीएफआई के कई नेता हुए गिरफ्तार:

बता दें कि, बीते दिन गुरुवार को एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने 100 से अधिक पीएफआई के नेताओं को गिरफ्तार किया। जनकारी के अनुसार, संयुक्त टीम ने 10 राज्यों में छापेमारी की, इस दौरान केरल से सबसे अधिक 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, महाराष्ट्र और कर्नाटक से 20, आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, यूपी से 8 और राजस्थान से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

PFI और NIA की छापेमारी के खिलाफ बंद का आह्वान:

आपको बता दें कि, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और ईडी ने बीते दिन गुरुवार को छापेमारी के विरोध में बंद का आह्वान किया है। पीएफआई द्वारा बंद के आह्वान में केरल के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आईं हैं। तिरुवनंतपुरम में बंद का समर्थन कर रहे PFI के लोगों ने एक ऑटो-रिक्शा और एक कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

वहीं, केरल के कोच्चि में PFI ने केंद्रीय एजेंसियों के छापे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। PFI कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर दुकानों को बंद करवाने की कोशिश की। पुलिस ने बाद में प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT