हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP का 'संकल्प पत्र' हुआ जारी
हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP का 'संकल्प पत्र' हुआ जारी  Social Media
पॉलिटिक्स

हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP का 'संकल्प पत्र' हुआ जारी

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। हरियाणा में भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपना संकल्प पत्र 'म्हारे सपनों का हरियाणा' पेश कर दिया है। 32 पेज के संकल्प पत्र में खिलाड़ी, युवा, किसान और गरीब वर्ग को अहमियत देते हुए हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने प्रमुखता से युवाओं और किसानों को खुश करने की कोशिश की है।

इनकी मौजूदगी मे पेश हुआ संकल्प पत्र

संकल्प पत्र भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, चुनाव प्रभारी नरेंद्र तोमर और सह प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने पेश किया। स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा पर अधिक जोर देने के लिए नई तकनीकी पर विचार करने की बात संकल्प पत्र में कही गई है।

किसानों के लिए खास

संकल्प पत्र के अनुसार प्रदेश के किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के अनुसार न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। किसानों एवं छोटे व्यापारियों के 10 लाख रुपये तक के कर्जे माफ होंगे। पिछले विधानसभा चुनावों के नतीजों से सीख लेते हुए भारतीय जनता पार्टी ने इस बार किसान क़र्ज़ माफ़ी की बात अपने संकल्प पत्र में रखी है।

जनता के सुझावों से बना है संकल्प पत्र

भाजपा ने संकल्प पत्र तैयार करने के लिए इस बार जनता से सीधा संवाद कर सुझाव मांगे थे। प्रदेशभर से करीब 1.70 लाख सुझाव आए जिन्हें दो हजार श्रेणियों में बांटा गया। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की अगुवाई में गठित कमेटी ने 200 सुझावों को संकल्प पत्र में शामिल किया है।

बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिये घोषणा पत्र जारी कर कहा कि, इसमें सभी समाज का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि ज्यादा जोर समग्न स्वास्थ्य देखभाल पर है, हरियाणा में 2000 स्वास्थ्य और आरोग्य केंद्र स्थापित किये जाएंगे। नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि किसान को कमाऊ और टिकाऊ बनाना है। उसकी आमदनी बढ़े और वो कृषि के क्षेत्र में टिका रहे, पलायन न करे, ऐसे सरकार द्वारा लगातार प्रयास करे जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT