सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत को फिर किया तलब
सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत को फिर किया तलब Social Media
पॉलिटिक्स

सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत को फिर किया तलब

News Agency

कोलकाता। करोड़ों रुपये के पशु तस्करी मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को सोमवार को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए नया समन जारी किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई, जो पशु तस्करी घोटाले की जांच कर रही है, ने तृणमूल के वीरभूम जिला अध्यक्ष मंडल को सोमवार को सुबह 11 बजे शहर में एजेंसी के निजाम पैलेस कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है।

जांच एजेंसी ने मंडल से 19 मई को करीब साढ़े तीन घंटे तक इस मामले में पूछताछ की थी। सूत्रों ने कहा कि वीरभूम में बुधवार को छापेमारी के दौरान कथित तौर पर कुछ अतिरिक्त सबूत मिलने के बाद मंडल को ताजा समन जारी किया गया। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने गिरफ्तार सहगल हुसैन (मंडल की निजी सुरक्षा) के करीबी सहयोगी तुलु मंडल के घरों पर छापेमारी की थी और चल व अचल दोनों तरह की बड़ी संपत्ति का पता लगाया था। सूत्रों ने कहा कि सहगल हुसैन, जो अब पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में एक अदालत के आदेश के बाद जेल की हिरासत में है, के पास से कथित रूप से आय से काफी अधिक संपत्ति मिली है ।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मवेशी घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने 21 सितंबर, 2020 को बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार (अब गिरफ्तार) और कई अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर सरकारी कर्मचारियों की मिलीभगत से भारत-बांग्लादेश सीमा पर होने वाले अनधिकृत पशु व्यापार के संबंध में मामला दर्ज किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT