जहांगीरपुरी हिंसा पर बोले CM बघेल
जहांगीरपुरी हिंसा पर बोले CM बघेल  Social Media
पॉलिटिक्स

जहांगीरपुरी हिंसा पर बोले CM बघेल- नेतृत्व में निकले जुलूस, तो घटनाओं से बचा जा सकता है

Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़। इन दिनों रैली व जुलूसों के दौरान हिंसा व झड़प की घटना सुर्खियों में हैं और अभी राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान जहांगीरपुरी इलाके में भड़की जोरदार हिंसा को लेकर नेताओं का रिएक्‍शन का दौर जारी है। इस बीच आज मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इस हिंसा मामले पर बयान सामने आया है।

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने किया यह अनुरोध :

इस दौरान जहांगीरपुरी हिंसा की स्थिति को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बयान में अनुरोध करते हुए कहा है कि, ''मेरा विनम्र अनुरोध है कि इस तरह का कोई जुलूस जब भी निकले तो किसके नेतृत्व में निकल रहा है, कौन इसको नियंत्रण करता है, ये सुनिश्चित होना चाहिए। ऐसा होता तो इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सकता है।''

यदि राजनीतिक जुलूस है तो राजनीतिक दल के नेताओं को उसका नेतृत्व करना चाहिए, यदि सामाजिक जुलूस है तो सामाजिक क्षेत्र के नेताओं को, यदि धार्मिक जुलूस है तो वहां प्रमुख लोगों को नेतृत्व करना चाहिए। ऐसा न होने से इस तरह की स्थिति पैदा हो रही है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बता दें कि, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के जहांगीरपुरी इलाके में भड़की हिंसा के बाद से इस मामले के खिलाफ कार्रवाई का दौर तेज है। हिंसा मामले में पुलिस अब तक 22 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें से 2 नाबालिग हैं। इसके अलावा दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में पुलिस पर गोली चलाने वाला आरोपी भी सोमवार को भी गिरफ्तार हो चुका है, जिसका नाम सोनू चिकना है। गौरतलब है कि, दिल्ली में जहांगीरपुरी में उपद्रवियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देकर जमकर हिंसा भड़काई थी। इसके बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए थे। पथराव के कारण कई कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए थे। जहांगीरपुरी हिंसा मामले के बाद से ही पुलिस हाई अलर्ट पर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT