अग्निपथ योजना पर बोले CM गहलोत
अग्निपथ योजना पर बोले CM गहलोत  Social Media
पॉलिटिक्स

अग्निपथ योजना पर बोले CM गहलोत- सरकार इस योजना को तुरंत वापस ले

Priyanka Sahu

राजस्‍थान, भारत। मोदी सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ योजना' को लेकर प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है और अब अग्निपथ का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में कांग्रेस पार्टी भी सड़कों पर उतरी है। इस दौरान अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्‍थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा तिरंगा रैली आयोजित की गई।

समय रहते प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री सरकार को समझ लेना चाहिए :

तो वहीं, जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नेअग्निपथ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काे आड़े हाथ लेते हुए कहा- पूरे देश के अंदर जिस प्रकार से युवा वर्ग में आक्रोश पैदा हुआ है, उनकी भावनाओं को प्रधानमंत्री जी को और गृहमंत्री को समझ लेना चाहिए टाइम रहते हुए, क्योंकि बिना आर्ग्यूमेंट के जल्दबाजी में ये अग्निपथ योजना का फैसला किया गया है जिसको देश की जनता ने भी अस्वीकार कर दिया है।

सरकार इस पर चर्चा कर इस योजना को तुरंत वापस ले।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

रिटायर्ड फौजी अफसरों ने सबने अस्वीकार कर दिया है :

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे यह भी कहा कि, ''रिटायर्ड फौजी अफसरों ने सबने अस्वीकार कर दिया है। फौज में जो अनुभव रखते हैं उनके रिएक्शन देखे होंगे तो सब एक स्वर में कह रहे हैं कि ये योजना किसी भी रूप में देशहित में नहीं है, युवाओं के हित में नहीं है। सरकार को चाहिए कि जल्दी फैसला करे और इसको विड्रॉ कर ले, मेरा मानना है।''

बता दें कि, केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से देशभर में इस स्कीम का विरोध किया जा रहा है। युवा सड़कों पर उतर अग्निवीर की भर्ती को लेकर विरोध जाहिर कर रहे हैं। इस बीच अग्निपरीक्षा योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने कल बड़ा फैसला लेते हुए,अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT