मेरठ किसान महापंचायत में बोले CM केजरीवाल
मेरठ किसान महापंचायत में बोले CM केजरीवाल  Twitter
पॉलिटिक्स

मेरठ किसान महापंचायत में बोले CM केजरीवाल-तीनों कानून किसानों के डेथ वारंट

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। कृषि बिल को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है और इस दौरान लगातार किसानों की सभाएं और महापंचायत हो रही है, जिसमें विपक्ष के नेता भी हिस्सा ले रहे हैं एवं किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे हैं। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत को संबोधित किया।

देश का किसान आज बहुत पीड़ा में है :

कृषि से जुड़े केंद्र के तीनों काले कानूनों के खिलाफ़ मेरठ किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा- आज अपने देश का किसान बहुत पीड़ा में है, 95 दिनों से कड़कती ठंड में किसान भाई दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं। 250 से ज़्यादा​ किसान शहीद हो चुके हैं लेकिन सरकार पर जूं नहीं रेंग रही। पिछले 70 साल में इस देश के किसान ने ​केवल धोखा देखा है।

केंद्र के ये तीन कानून किसानों के डेथ वारंट हैं, ये तीनों कानून लागू होने के बाद किसानों की बची कुची खेती केंद्र सरकार अपने तीन-चार बड़े पूंजीपति साथियों के हाथों में सौंपना चाहती है। सबकी खेती चली जाएगी।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

CM केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर बोला जमकर हमला :

  • भाजपा कहती है कि MSP नहीं दी जा सकती क्योंकि इसमें 17 लाख करोड़ का खर्च आएगा। किसान आपसे MSP फ्री में नहीं मांग रहा बल्कि किसान अपनी फसल देगा। सरकार उस फसल को बेच कर पैसा तो कमाएगी। केंद्र सरकार चाहे तो 23 की 23 फसलें MSP पर उठा सकती है।

  • भाजपा ने किसानों से 25000 लेकर बिजली के मीटर लगा दिए। दिल्ली में 73% लोगों के बिजली बिल जीरो आते है। अच्छी नीयत की सरकार ले आओ, गैस के दाम भी कम हो जाएंगे, पेट्रोल के दाम भी कम हो जायेंगे और यहाँ ट्यूबवेल के साथ बिजली भी मुफ़्त कर देंगे।

  • केंद्र सरकार के मंत्री घूम कर कह रहे हैं कि MSP था, MSP है, MSP रहेगा। मैं योगी जी से पूछना चाहता हूँ कि पश्चिम उत्तर प्रदेश की एक मंडी दिखा दो जहाँ MSP पर धान उठती हो।

  • मैं योगी से पूछना चाहता हूँ कि आपकी क्या मजबूरी है जो पूरी सरकार चीनी मिल मालिकों के आगे घुटने टेक कर बैठी है। अगर तुम किसानों को चीनी मिल मालिकों से उनके पैसे नहीं दिला सकते तो तुम्हारी सरकार पर धिक्कार है।

मेरठ में अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि, ''लाल किले का पूरा कांड इन्होंने खुद कराया। मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं, उत्तर प्रदेश, पंजाब के लोगों और किसानों ने मुझे बताया कि ये जानबूझकर उधर भेज रहे थे। जिन्होंने झंडे फहराए वो इनके अपने कार्यकर्ता थे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT