केंद्र के लेटर पर CM ममता बनर्जी की दो टूक
केंद्र के लेटर पर CM ममता बनर्जी की दो टूक Social Media
पॉलिटिक्स

अग्निवीरों की नौकरी पर केंद्र के लेटर पर CM ममता बनर्जी की दो टूक- मैं क्यों दूं नौकरी

Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। मोदी सरकार द्वारा सेना में भर्ती की लिए एक नई योजना 'अग्निपथ योजना' को लॉन्च किया, जिसका विरोध अभी तक जारी है। तो वहीं, अग्निपथ योजना के तहत सेना में चार साल बाद सेवानिवृत्त होने वाले अग्निवीरों को कई राज्यों कि सरकार द्वारा नौकरी दिए जाने का ऐलान किया गया है इसी बीच केंद्र भी लगातार राज्यों से अपील कर रहा है कि, वे अपने यहां अग्निवीरों को प्राथमिकता दें और इस सिलसिले में सरकार की ओर से सभी राज्यों को लेटर भी लिखा गया है।

मैं भाजपा के लोगों को नौकरी क्यों दूं :

इस दौरान केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को भेजे इस लेटर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणी आई है, जिसमें उन्होंने केंद्र के इस लेटर पर केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते हुए अग्निवीरों को भाजपा कार्यकर्ता बताया है और कहा है कि, "मैं भाजपा के लोगों को नौकरी क्यों दूं?" एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने सरकार के लेटर का जिक्र किया और कहा-

मुझे केंद्र की तरफ से एक पत्र मिला है। इसमें उन्होंने राज्य सरकार से अग्निवीरों को चार साल बाद नौकरी देने की अपील की है। वे चाहते हैं कि मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को नौकरी दूं। हमें ऐसा क्यों करना चाहिए। मेरी पहली प्राथमिकता यही है कि प्रदेश के युवाओं को नौकरी दी जाए।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

बता दें कि, इससे पहले भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अग्नीपथ योजना अग्नीपथ योजना को लेकर भाजपा को निशाने पर ले चुकी है। तो वहीं, उन्होंने भाजपा पर अग्निपथ योजना के जरिए सशस्त्र कैडर तैयार करने का आरोप भी लगाया था।

सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना के तहत 4 साल के लिए युवाओं को राष्ट्र की सेवा का मौका दिया जा रहा है और अगले महीने की 1 जुलाई से इस योजना के तहत होने वाली भर्ती को लेकर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT