आंध्र में वीएसपी, 3 कैपिटल कॉन्सेप्ट के विरोध में है कांग्रेस
आंध्र में वीएसपी, 3 कैपिटल कॉन्सेप्ट के विरोध में है कांग्रेस Social Media
पॉलिटिक्स

आंध्र में वीएसपी, 3 कैपिटल कॉन्सेप्ट के विरोध में है कांग्रेस : राहुल गांधी

News Agency

कर्नूल, आंध्र प्रदेश। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा है कि उनकी पार्टी आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम स्टील प्लांट (वीएसपी) और 3 कैपिटल कॉन्सेप्ट के निजीकरण और राज्य में ग्राम पंचायत प्रणाली को कमजोर करने का विरोध करती है।

श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में संपन्न हो गई। उन्होंने 18 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा शुरू की और इस यात्रा के दौरान 100 किमी से अधिक की दूरी तय की। उन्होंने शुक्रवार को शाम के चरण के लिए केरेबुदुर गांव में अपनी यात्रा फिर से शुरू की। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता आंध्र प्रदेश में यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कि भारत जोड़ो यात्रा 23 अक्टूबर को तेलंगाना राज्य में प्रवेश करेगी।

इस बीच आज यहां एक बयान में श्री राहुल गांधी ने कहा, "हम भारतीय लोगों की संपत्ति के रूप में विशाखापत्तनम स्टील प्लांट की निरंतर सार्वजनिक क्षेत्र की स्थिति का समर्थन करते हैं। हमने देखा है कि राज्य सरकार ने आंध्र प्रदेश में पंचायती राज प्रणाली को व्यवस्थित रूप से कमजोर कर दिया है और हम लोकतांत्रिक संस्थाओं पर इस हमले का कड़ा विरोध करते हैं।"

उन्होंने कहा, "आंध्र प्रदेश में यात्रा के दौरान विभिन्न समूहों के साथ हमारी बातचीत ने लोगों को प्रभावित करने वाले कई महत्वपूर्ण मुद्दों को सामने लाया है। कांग्रेस पार्टी आंध्र प्रदेश को 'विशेष श्रेणी का दर्जा' देने और अमरावती में एक ही राजधानी विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

उन्होंने 2014 में संसद द्वारा आंध्र प्रदेश के लोगों से किए गए वादों को याद करते हुए कहा कि ये किसी एक व्यक्ति या एक पार्टी द्वारा दिए गए आश्वासन नहीं था बल्कि संसद द्वारा आंध्र प्रदेश के लोगों को दिया गया वादा था। कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि इन प्रतिबद्धताओं को पूरी तरह और तेजी से पूरा किया जाए। इस मामले में केंद्र और राज्य दोनों सरकारें विफल रही हैं। उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी आंध्र प्रदेश में हमारे सामने आने वाली चुनौतियों से गहराई से वाकिफ है। यह राज्य अतीत में कांग्रेस पार्टी का गढ़ था और इसने देश को उत्कृष्ट राजनेता दिये है।"

उन्होंने कहा कि आंध्र में किसान, मजदूर और गरीब लोग भारी परेशानी का सामना कर रहे है। हमें जो अविश्वसनीय समर्थन मिला है, वह दर्शाता है कि राज्य में कांग्रेस के विस्तार की कितनी संभावनाएं हैं, आंध्र प्रदेश के लोगों के प्रति हम आभारी हैं। उन्होंने कहा, "आज सुबह, भारत जोड़ो यात्रा आंध्रप्रदेश में पूरी हो रही है, हम लोगों को उनके भारी समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देते हैं। यह वास्तव में एक यादगार अनुभव रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT