कांग्रेस पार्टी का गिरने वाला बड़ा विकेट-जितिन प्रसाद BJPकर सकते हैं ज्वाइन
कांग्रेस पार्टी का गिरने वाला बड़ा विकेट-जितिन प्रसाद BJPकर सकते हैं ज्वाइन Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस पार्टी का गिरने वाला बड़ा विकेट-जितिन प्रसाद BJPकर सकते हैं ज्वाइन

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस पार्टी लंबे समय से अंदरूनी कलह झेल रही, ऐसे में एक और बड़ा झटका लग सकता है, क्‍योंकि पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं और आज वे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास भी पहुंचे हैं।

1 बजे भाजपा में शामिल हो सकते जितिन प्रसाद :

बताया जा रहा है कि, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद दोपहर 1 बजे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। तो वहीं, बीजेपी सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार को ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा- आज कोई बड़ी हस्ती बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी जॉइन करने वाली है।

कयासबाजी का दौर शुरू :

बीजेपी सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी द्वारा कही गई ये बात के बाद कयासबाजी का दौर शुरू हो गया और कहा जा रहा है कि, कांग्रेस पार्टी के एक नेता के BJP ज्वाइन करने से बड़ा विकेट गिरने वाला है।

हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था। बीते काफी समय से जितिन प्रसाद ब्राह्मणों के हक में आवाज उठा रहे हैं। वो ब्राह्मणों के बड़े नेता माने जाते हैं और यूपी में ब्राह्मण मतदाताओं की 10% की बड़ी हिस्सेदारी है।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद ने वर्ष 2004 में शाहजहांपुर से पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था। जीत कर मंत्री भी बने फिर 2009 में धौरहरा सीट से चुनाव जीते और UPA-2 में मंत्री भी बने। फिर जितिन 2014 में लोकसभा चुनाव हार गए। 2017 में तिलहर विधानसभा से चुनाव लड़े, लेकिन यह चुनाव भी नहीं जीते। 2019 में धौरहरा से फिर लोकसभा चुनाव लड़े और फिर हार का सामना करना पड़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT