कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा - BJP के संकल्प पत्र में कुछ भी नया नहीं
कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा - BJP के संकल्प पत्र में कुछ भी नया नहीं Raj Express
पॉलिटिक्स

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा - BJP के संकल्प पत्र में कुछ भी नया नहीं

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बीजेपी के मेनिफेस्टो पर कांग्रेस नेताओं का तंज।

  • 4 करोड़ घर बनाने के दावे को भी नकारा।

P. Chidambaram : शिवगंगा, तमिलनाडु। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि, 'BJP के घोषणा पत्र में कुछ भी नया नहीं है। जो प्रोग्राम वर्तमान में चल रहे है उन्हें नया रूप दिया और नए प्रोग्राम के तौर पर प्रस्तुत कर दिया।' बीजेपी ने 14 अप्रैल को अपना घोषणा पत्र जारी किया था। इसे बीजेपी ने संकल्प पत्र नाम दिया है। संकल्प पत्र जारी होने के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने भाजपा पर तंज कसा है।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि, 'मुझे कोई भी एक आईडिया बताइए बीजेपी मैनिफेस्टो का जो नया हो, पाथब्रेकिंग हो, उसमे ऐसा कोई भी आईडिया नहीं है। उदहारण के तौर पर उन्होंने कहा की वो न्यूनतम विक्रय मूल्य(MSP) को समय-समय पर फिक्स करेंगे, इसमें नया क्या है। न्यूनतम मजदूरी पर कहा कि न्यूनतम मजदूरी की समय-समय पर समीक्षा करेंगे, उसे फिक्स करेंगे इसमें भी कुछ नया नहीं है।'

पाइप से गैस पहुंचाना प्रैक्टिकली मुश्किल :

पी चिदंबरम ने कहा कि, वो (बीजेपी) कह रहे है कि, गांवो में पाइप के द्वारा गैस पहुंचाएंगे, वो क्या कह रहे है, क्या कोई बीजेपी नेता पिछले 5-10 वर्षों में गांव में गया है। ग्रामीण क्षेत्र में अभी पाइप के द्वारा पानी नहीं पहुंचा है, उन्हें पानी या तो नलों से, कुओं से या तालाबों से मिलता है। वहां कोई भी पाइप नहीं है जो पानी की सप्लाई करने के लिए गांव से होकर जाती हो। जहाँ पानी की आपूर्ति करने के लिए पाइपलाइन नहीं वहां बीजेपी पाइपलाइन के द्वारा रसोई गैस को कैसे पहुँचाएगी। उनके आइडियाज बिल्कुल भी प्रैक्टिकल नहीं है, वो बताए की इन्हे वो कैसे अमल करेंगे।

50 हजा़र घर भी नहीं बने :

पी चिदंबरम ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर आगे कहा कि, 'वो 4 करोड़ घर पूरे भारत में बना चुके है और 3 करोड़ घर और बनाएंगे। भारत में 766 जिले है अगर ये मान ले की उन्होंने पूरे भारत में औसतन 4 करोड़ घर बनाए है तो हर जिले में करीब 50 हज़ार घर बने होंगे, मैं अपने जिले और आसपास के कई जिलो में गया हूँ पर मैंने वहां 50 हज़ार घर किसी केंद्र की योजना में बने हुए नहीं देखा है। वो हमें किस जिले में कितने घर बने है इस योजना के तहत उसकी जानकारी दे और हम फिर उन जिलों में जाकर वहाँ घरों की गिनती करें।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT