तिरंगा रैली को लेकर अधीर रंजन का बड़ा बयान
तिरंगा रैली को लेकर अधीर रंजन का बड़ा बयान Social Media
पॉलिटिक्स

तिरंगा रैली को लेकर अधीर रंजन का बड़ा बयान- 'हम भाजपा के पॉलिटिकल एजेंडा में कैसे शामिल हों'

Sudha Choubey

Tiranga Rally: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज बुधवार को दिल्ली में आयोजित की गई तिरंगा बाइक रैली में विपक्ष की पार्टी शामिल नहीं हुई। इसको लेकर अब सियासत तेज हो गई है। भाजपा विपक्ष पर तिरंगे के अपमान के आरोप लगा रही है। इसी बीच कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमे उन्होंने इस बाइक तिरंगा रैली में शामिल नहीं होने की वजह बताई है।

अधीर रंजन चौधरी ने कही यह बात:

तिरंगा यात्रा पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, "आज़ादी की जंग के समय जो अखबार निकला था उसके ख़िलाफ़ आज घिनौनी साजिश हो रही है। हम अपना कार्यक्रम करेंगे, हम भाजपा के पॉलिटिकल एजेंडा में कैसे शामिल हों? सरकारी कार्यक्रम को अगर राजनीतिक कार्यक्रम बनाया जाए तो उसमें हम शामिल नहीं होंगे।"

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, "जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, रफी अहमद किदवई आदि ने मिलकर नेशनल हेराल्ड की शुरुआत की थी जिससे भारत के लोगों को आज़ादी की जंग में शामिल कर सकें। आज इसे और कांग्रेस की छवी को धूमिल करने के लिए जांच एजेंसी ED का दुरूपयोग किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि, "हमारे ख़िलाफ़ ही नहीं देश के हर विपक्षी पार्टी के ख़िलाफ़ ED का इस्तेमाल सरकारों को अस्थिर करने में हो रहा है। आज ED सरकार का औज़ार बन गई है जिससे वह विपक्षी पार्टियों को नेस्तनाबूत करना चाहती है। (नरेंद्र) मोदी चाहते हैं कि, देश विपक्ष मुक्त हो जाए।"

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि, "भाजपा ने कभी तिरंगा को माना नहीं था। भाजपा आज़ादी के बाद तिरंगा के खिलाफ थी और यह लोग आज तिरंगा सामने रखकर हिंदुस्तान के आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हिंदुस्तान के लोग जानते हैं तिरंगा मतलब गांधी। इतिहास गवाह है कि, आज़ादी की लड़ाई में भाजपा की क्या भूमिका रही है।"

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कही यह बात:

वहीं, तिरंगा यात्रा पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि, "हम भारत की आज़ादी के 75 साल मना रहे हैं और इस संदर्भ में हर घर में तिरंगा फहराना हमारा उद्देश्य है। तिरंगा रैली में हमने सभी को बुलाया था, लेकिन फिर भी विपक्ष नहीं आए तो हम कुछ नहीं कह सकते। हम इसमें राजनीति नहीं करना चाहते।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT