Congress Protest
Congress Protest Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन, सरकार की नीतियों का विरोध

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • राष्ट्रव्यापी स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन
  • आज से 15 नवंबर तक जारी रहेगा देशव्यापी प्रदर्शन
  • मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का हल्‍ला बोल
  • इस विरोध प्रदर्शन में कई मुद्दों पर रहेगा फोकस
  • कांग्रेस नेता देश के बड़े शहरों में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

राज एक्‍सप्रेस। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आज से कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन (Congress Protest) करने वाली है और यह देशव्यापी प्रदर्शन सिर्फ आज 5 नवंबर ही नहीं बल्कि 15 नवंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान कांग्रेस पार्टी सभी राज्यों की राजधानी व मुख्य जिलों में सरकार की नीतियों का विरोध करेगी।

कई मुद्दों पर रहेगा फोकस :

कांग्रेस द्वारा किए जा रहे इस प्रदर्शन में देश की मौजूदा आर्थिक हालात, व्हाट्सप्प जासूसी कांड, किसानों की समस्याएं, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, बैंकिंग सिस्टम पर संकट, महंगाई, सरकारी और निजी क्षेत्रों में नौकरियों की कटौती, बेरोजगारी जैसे कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस हल्ला बोल सकती है।

कांग्रेस की लोगों से अपील :

हालांकि, कांग्रेस ने इस दौरान लोगों से यह अपील भी की है कि, ''वह बड़ी संख्या में सरकार की तानाशाही नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरें एवं अपनी नाराजगी से सरकार को अवगत कराएं।''

कांग्रेस का कहना-
केंद्र सरकार की जनविरोधी आर्थिक नीतियों के कारण देश की जनता में निराशा का माहौल है, समाज का हर वर्ग किसी न किसी रूप में सरकारी प्रताड़ना का शिकार हो रहा है और जनता में सरकार के खिलाफ हर जगह गुस्सा है।
पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों और पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल

कार्यकर्ताओं और नेताओं से की ये अपील :

कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं एवं नेताओं से ये अपील की है कि, वह गली-मोहल्लों, चौक-चौराहों पर जाकर लोगों से बात करें तथा सरकार की नीतियों का पर्दाफाश करें। बताते चलें कि, कांग्रेस ने इन प्रदर्शनों पर निगाह रखने के लिए 31 वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को ऑब्जर्वर बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस के नेता देश के बड़े शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आर्थिक सुस्ती, बेरोजगारी, कृषि संकट जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT