गांधी के विचारों से प्रेरित कांग्रेस बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार : लल्लू
गांधी के विचारों से प्रेरित कांग्रेस बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार : लल्लू Syed Dabeer Hussain - RE
पॉलिटिक्स

गांधी के विचारों से प्रेरित कांग्रेस बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार : लल्लू

Author : News Agency

लखनऊ। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को दावा किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में गांधीवादी विचारों से ओतप्रोत निडर और निर्भीक कांग्रेसी पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगें। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद श्री लल्लू ने कहा कि अंग्रेजों से लड़ाई में जो लोग डर रहे थे वह कांग्रेस छोड़कर अंग्रजों से मिल गए थे। आज भी कुछ लोग भाजपा से डरकर और लालच में उधर चले गए है। उस समय भी जीत गांधी जी की हुई थी और अब भी जीत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ही होगी।

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि साउथ अफ्रीका में नस्लवाद के जहर के विरूद्ध लड़कर न्याय दिलाने वाले गांधी जी की विचारधारा कांग्रेसजनों के डीएनए में है जो बेहद ताकतवर है। 1977 में कांग्रेस से लोग नाराज थे और कांग्रेस का विरोध कर रहे थे, लेकिन यह कांग्रेस की ही विचारधारा थी कि 1980 में जनता ने हमें दोबारा सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया।

उन्होंनें लद्दाख में चीनी घुसपैठ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण को हास्यासपद बताते हुए कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने देश को गुमराह नहीं किया, उन्होनें सूझबूझ, ईमानदारी और देश के प्रति जबावदेही की भावना प्रदर्शित की। उन्होंनें कांग्रेसजनों का आवाहन करते हुए कहा कि यह लड़ाई गांधी बनाम गोड्से की है। आज गोड्से वाले सत्ता में है और गांधी वाले विपक्ष में है। हम सब की जिम्मेदारी है कि एक बार फिर हम सब को गांधी जी की विचार धारा को विजय दिलानी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT