हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने पर सभी वादों को पूरा करेगी
हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने पर सभी वादों को पूरा करेगी Social Media
पॉलिटिक्स

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने पर सभी वादों को पूरा करेगी : मल्लिकार्जुन खडगे

News Agency

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि कांग्रेस ने जो 10 गारंटियां दी हैं, उन सभी वादों को पूरा करेगी। श्री खडगे ने बुधवार को शिमला ग्रामीण के बनूटी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा कहती है कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। आज देश ने स्कूल कॉलेज, बिजली, पानी और सड़कें बनाई हैं, क्या इन्हें भाजपा ने आठ साल में बनाया है। कांग्रेस ने जो 10 गारंटी दी हैं, उन्हें पूरा भी किया जाएगा।

कांग्रेस भाजपा की तरह जुमलेबाजी नहीं करती है। सभी देशवासियों के खाते में 15-15 लाख रुपये देने का वादा जुमला साबित हुआ। अग्निवीर देश के युवाओं और सुरक्षा से बड़ा खिलवाड़ है। अग्निवीर क्या चार साल के बाद क्या मंदिर में जाकर घंटी बजाएगा। भाजपा लोगों को गुमराह और दिशा से भटकाने का प्रयास कर रही हैं। मनरेगा, खाद्य सुरक्षा विधेयक कांग्रेस लेकर आई। शिक्षा की गारंटी का कानून कांग्रेस लेकर आई। भाजपा ने किया क्या, केवल कांग्रेस को गाली देने का काम कर रही है। श्री खडगे ने कहा कि उन्हें पार्टी के नौ हजार डेलीगेट ने चुनकर अध्यक्ष बनाया है। उनका चुनाव सबने देखा। भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा को दूसरी बार किसने अध्यक्ष चुना, यह किसी को पता नहीं। कांग्रेस में लोकतंत्र है, जबकि भाजपा में नॉमिनेशन से चुनाव होता है।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार शिमला आये श्री खडगे ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार अपने सभी वादों को पूरा करेगी। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बनुटी में पार्टी प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते खडगे ने उन्हें भारी मतों से जिताने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य जीत रहे हैं, यह तो तय है, पर उनकी जीत का अंतर भारी होना चाहिए। भाजपा के नेता सदन के अंदर और बाहर इस बात का प्रचार करते रहे हैं कि 70 सालों में कांग्रेस ने देश मे क्या किया। देश में आज जो सड़कों का जाल बिछा है, अस्पताल स्कूल कॉलेज बने हैं, वह क्या केवल आठ सालों में ही बने। उन्होंने कहा कि भाजपा देश के लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। आज देश में 14 लाख सरकारी विभागों में पद खाली पड़े है।

हिमाचल प्रदेश में 65 हजार पद खाली हैं, लेकिन इसमें भर्ती नहीं की जा रही है। नौजवान सड़कों पर है। देश की सकल घरेलू विकास दर गिर रही है। केंद्र की भाजपा सरकार का इस ओर कोई भी ध्यान नहीं है। भाजपा केवल जुमलेबाजी ही करती आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो भी वादे करती है, उन्हें वह पूरा करती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने पुरानी पेंशन बहाल करने महिलाओं को हर माह 1500 रुपये की सहायता, 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, पांच लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को बहाल किया जाएगा। उन्होंने पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि संप्रग सरकार ने हर व्यक्ति को खाने की व्यवस्था करने के लिए खाद्य सुरक्षा कानून लायी। शिक्षा का अधिकार दिया। मनरेगा को लागू कर मजदूरों को रोजगार दिया।

इससे पूर्व कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोथिया, अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी सांसद राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने भी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लोगों में कांग्रेस के प्रति उत्साह है। कांग्रेस की जनसभाओं में उमड़ती भीड़ से साफ है कि प्रदेश भाजपा को सत्ता से बाहर करने का पूरा मन बना चुके है। श्री विक्रमादित्य सिंह ने जनसभा में आये सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास के वीरभद्र मॉडल पर लोगों को मोहर लग चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस आ रही है और भाजपा जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT