CAA-NRC-NPR जैसे मुद्दों को राजनीति से जोड़ना गलत: पूर्व CM
CAA-NRC-NPR जैसे मुद्दों को राजनीति से जोड़ना गलत: पूर्व CM  Social Media
पॉलिटिक्स

CAA-NRC-NPR जैसे मुद्दों को राजनीति से जोड़ना गलत: पूर्व CM

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के आष्टा के बागेर में शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल भवन का लोकार्पण करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, सीएए, एनआरसी और एनपीआर जैसे मुद्दे भावनात्मक मुद्दे हैं। इन मुद्दों को राजनीति से जोड़ना गलत है।

पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, नागरिकता देने का अधिकार आपको है, लेकिन इसमें दोहरा मापदंड है। एक बहुत बड़े संगीतकार हैं अदनान सामी जो पाकिस्तान के थे। इनके पिता ने पाक की एयर फोर्स में रहकर हिंदुस्तान पर बहुत बम फोड़े थे। उनको पीएम मोदी ने नागरिकता 2015 में दे दी। यही नहीं अब पदमश्री भी दे दिया। वहीं आसाम के जिस मेजर सनाउल्ला खान ने कारगिल युद्ध लड़ा, तो उसे डिटेंशन कैंप की जेल में बंद कर रखा है। यह है दोहरा मापदंड। यह भारतीय जनता पार्टी और मोदी व अमित शाह का हिंदू धर्म व राष्ट्रवाद है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, भाजपा के राज में बेकसूर लोगों पर रासुका लगा दी जाती है। वहीं आतंकियों के साथ पकड़े गए देवेंद्र सिंह पर अभी तक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की धाराएं क्यों नहीं लगाई गईं? अमित शाह आपसे और मोदीजी से पूछता हूं कि भाजपा के बड़े-बड़े नेता आते हैं उनसे भी पूछ लेना कहां गया तुम्हारा राष्ट्रवाद। आईएसआई के साथ जासूसी करते भाजपा के बजरंग दल के नेता पकड़े गए उन्हें जमानत दिलवा दी। जब यह बात बोलता हूं तो कहते हैं कि दिग्विजय सिंह देशद्रोही है।

उन्होंने कहा कि अगर मैं देशद्रोही हूं तो मुझे क्यों नहीं पकड़ते। जब नागरिकता का मसला आएगा तो यह हिंदू से मुसलमान, सिख, ईसाई से भी नागरिकता का प्रमाण मांगेंगे। अगर कागजात में जरा भी खामी रही तो यह उन्हें डाउटफुल बना देंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT