छापेमारी को लेकर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान
छापेमारी को लेकर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान  Social Media
पॉलिटिक्स

PFI के ठिकानों पर जांच एजेंसियों की छापेमारी को लेकर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए NIA के बाद अब देश की दूसरी एजेंसियों द्वारा भी एक बार फिर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर आज जबरदस्त तरीके से छापेमारी की गई है। आज जिन राज्यों में छापेमारी हुई उनमें महाराष्‍ट्र राज्‍य भी शामिल है। इस बीच इस पूरे मामले पर बयानबाजी भी जारी है। अब महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया है।

मैं किसी के ऊपर ठीकरा नहीं फोड़ना चाहता :

इस दौरान पीएफआई के ठिकानों पर जांच एजेंसियों ने छापेमारी को लेकर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने बयान में कहा- पीएफआई समाज में दरार पैदा करने का काम कर रहा था। पिछले कुछ वर्षों से चल रही तफ्तीश में जो तथ्य सामने आए हैं उसके आधार पर छापेमारी की जा रही है। मैं किसी के ऊपर ठीकरा नहीं फोड़ना चाहता, लेकिन उनका (PFI) जो काम था वे समाज में दरार पैदा करके देश को खोखला कर रहे थे। 

जांच में जो-जो आता जाएगा उसी हिसाब से गिरफ़्तारियां और छापे होंगे :

तो वहीं, पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि, ''जब जांच हो रही होती है तो ये सतत प्रक्रिया है कि जांच में जो-जो आता जाएगा उसी हिसाब से गिरफ़्तारियां और छापे होंगे। जो लोग इस देश में अमन-चैन, देश का विकास नहीं चाहते वो लोग प्रदर्शन भी करते हैं। आपको बता दें कि देश के छह राज्यों में पीएफआई के विभिन्न ठिकानों पर कार्रवाई की गई है। इस दौरान उसके 90 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। पीएफआई पर कट्टर इस्लाम का प्रसार करने के आरोप है। पीएफआई के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई पांच दिन पहले भी की गई थी।''

बता दें कि, आज छापेमारी के दौरान कर्नाटक से SDPI यादगिरि जिला अध्यक्ष सहित 75 से अधिक पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है और सभी के खिलाफ धारा 108, 151 सीआरपीसी के तहत मामले भी दर्ज किए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT