मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : सिद्धू
मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : सिद्धू Social Media
पॉलिटिक्स

मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : सिद्धू

News Agency

जालंधर। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरूवार को पंजाब मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करते हुए श्री राहुल गांधी से कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री के लिए चुने जो फैसले लेने की क्षमता रखता हो। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज अमृतसर में श्री दरबार साहिब में माथा टेकने के पश्चात यहां वर्चुअल रैली को संबोधित किया। इस अवसर पर श्री सिद्धू ने श्री गांधी से कहा कि वह किसी योग्य व्यक्ति को ही मुख्यमंत्री चेहरे के लिए चुने जिसमें फैसले लेने की क्षमता हो। उन्हें दार्शनिक घोड़ा बना कर ही न छोड़ दिया जाए। उन्होंने कहा श्री गांधी जिसे भी मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित करेंगे वह उसका पूरा सहयोग करेंगे।

श्री सिद्धू ने कहा कि पंजाब बदलाव चाहता है और मैं विश्वास दिलाता हूं कि राज्य से ड्रग माफिया को जड़ से उखाड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में ठेकेदारी प्रथा और राज्य पर बढ़ रहे कर्ज को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर साल राज्य सरकार का 25 हजार करोड़ रूपये का कर्ज खत्म किया जाएगा। किसानों को दालों, तिलहनों और अन्य फसलों पर न्यूनतम समर्थन मुल्य (एमएसपी) दी जाएगी। सिद्धू ने कहा कि वह श्री गांधी को वचन देते हैं कि उनका फैसला सभी को मंजूर होगा।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह का नाम लिए बिना श्री सिद्धू ने कहा कि वह केन्द्र सरकार के हाथों की कठपुतली बन कर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग सुरक्षित रहना चाहते हैं। देश का इतिहास गवाह है कि देश के लिए सबसे ज्यादा बलिदान कांग्रेस परिवार ने दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT