दुष्यंत चौटाला
दुष्यंत चौटाला  Social Media
पॉलिटिक्स

हरियाणा के जितने जवान शहीद हुए उतने गुजरात में भर्ती न हुए होंगे:दुष्यंत चौटाला

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। हरियाणा के जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, वह हमें राष्ट्रवाद नहीं सिखा सकती। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा के जितने जवान शहीद हो गए, उतने जवान तो गुजरात के आज तक सेना में भर्ती भी नहीं हुए। दुष्यंत चौटाला ने कहा, ' बीजेपी हरियाणा को राष्ट्रवाद नहीं सिखा सकती... भारत के लिए जिन लोगों ने जानें कुर्बान की हैं, उनसमें सबसे ज़्यादा संभवतः हरियाणा से हैं... शायद जितने जवान हमारे बॉर्डर की सुरक्षा में शहीद हुए, उतने तो शायद गुजरात के जवान आज तक सेना में भर्ती भी नहीं हुए होंगे..."

दुष्यंत चौटाला यही नहीं रुके उन्होंने कहा, 'हरियाणा का कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां कोई शहीद न हुआ हो... हमें इस भूमि पर गर्व है, जिसने हमें देश के लिए मज़बूत बनाया है... सीमा पर तैनात, चाहे वह चीन की सीमा हो या पाकिस्तान की, हर 10वां जवान हरियाणा से है..."

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के इतर, सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। हरियाणा में बेरोजगारी दर 28% है। महिलाओं के खिलाफ अपराधों में हरियाणा देश में चौथे स्थान पर हैं। बीजेपी के हर चुनावी रैली में धरा 370 और सर्जिकल स्ट्राइक पर राष्ट्रवाद का मुद्दा जरूर उठाया जाता है। दुष्यंत चौटाला ने इसी बात पर बीजेपी पर पलटवार किया है।

हरियाणा विधानसभा में 90 सीट हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मई में बीजेपी को केंद्र में दूसरी बार मिली सत्ता के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। हरियाणा में करीब एक करोड़ 83लाख मतदाताओं के लिये 19,425 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा में मतदान एक चरण में 21 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT