चुनाव आयोग ने हिमाचल, गुजरात में रिकॉर्ड जब्ती की
चुनाव आयोग ने हिमाचल, गुजरात में रिकॉर्ड जब्ती की Social Media
पॉलिटिक्स

चुनाव आयोग ने हिमाचल, गुजरात में रिकॉर्ड जब्ती की

News Agency

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने चुनावी राज्यों हिमाचल प्रदेश और गुजरात में नकदी, शराब, ड्रग्स और अन्य सामानों की रिकॉर्ड जब्ती का दावा किया है। चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा कि हिमाचल प्रदेश में 50.28 करोड़ रुपये जब्त किए हैं, जो 2017 के विधानसभा चुनाव में 9.03 करोड़ रुपये की तुलना में पांच गुना अधिक है। राज्य में इस बार की कुल जब्ती में 17.18 करोड़ रुपये नकद, 17.50 करोड़ रुपये की शराब, 1.20 करोड़ रुपये की दवाएं, 13.99 रुपये की कीमती धातु और 41 लाख रुपये की मुफ्त वस्तुएं शामिल हैं।

इसी प्रकार गुजरात में आयोग ने विधानसभा चुनावों में आदर्श आचार संहिता लागू करने की पूरी अवधि में 71.88 करोड़ रुपये जब्त किये हैं, जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में 27.21 करोड़ रुपये जब्त किये गये थे। बयान में कहा गया है कि गुजरात में 66 लाख रुपये नकद, 3.86 करोड़ रुपये की शराब, 94 लाख रुपये की दवाएं, 1.86 करोड़ रुपये की कीमती धातु और मुफ्त में 64.56 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं।

चुनाव आयोग ने कहा है कि अगर नागरिक सतर्क रहें और सीविजिल ऐप का अधिक से अधिक उपयोग करें, तो यह चुनावों में धनबल को रोकने का मार्ग प्रशस्त करेगा। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा, जबकि गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। दोनों राज्यों के नतीजे आठ दिसंबर को घोषित किये जायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT