उद्धव की CM कुर्सी से टला संकट-EC ने लिया MLC चुनाव कराने का फैसला
उद्धव की CM कुर्सी से टला संकट-EC ने लिया MLC चुनाव कराने का फैसला Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

उद्धव की CM कुर्सी से टला संकट-EC ने लिया MLC चुनाव कराने का फैसला

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उद्धव की CM कुर्सी पर मंडराया संकट टला

  • महाराष्ट्र में 21 मई को होंगे चुनाव

  • गवर्नर के अनुरोध पर चुनाव आयोग का फैसला

  • 27 मई से पहले सदन के सदस्य बनेंगे उद्धव ठाकरे

राज एक्‍सप्रेस। महाराष्ट्र स्‍थापना दिवस पर आज 1 मई को महाराष्ट्र राजनीति पर अहम खबर सामने आई है कि, मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के पद पर मंडरा रहा संवैधानिक संकट खत्‍म होता नजर आ रहा है, क्‍योंकि चुनाव आयोग द्वारा MLC चुनाव कराने पर फैसला ले लिया है।

कब होंगे चुनाव :

चुनाव आयोग ने राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी के अनुरोध को स्वीकार करते हुए राज्य में यानी महाराष्ट्र विधान परिषद की खाली पड़ी 9 सीटों पर 21 मई को चुनाव होंगे। आयोग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है, चुनाव आयोग द्वारा महाराष्ट्र में MLC चुनाव को हरी झंडी देते हुए कहा कि, महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव 21 मई को मुंबई में होंगे।

चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद महाराष्ट्र में CM पद को लेकर उद्धव ठाकरे की मुश्किलें अब कम हुई हैं।

गवर्नर ने EC को लिखा था पत्र : गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा था कि, महाराष्ट्र विधान परिषद की खाली पड़ी 9 सीटों पर चुनाव कराए जाएं। चुनाव के दौरान कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए सेफ्टी गाइडलाइंस का ध्यान रखा जाएगा।

उद्धव ठाकरे की गवर्नर से मुलाकात :

हालांकि, कुर्सी बचाने की कवायद के बीच CM उद्धव ठाकरे ने आज सुबहर राजभवन पहुंचकर राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात भी की थी।

बता दें कि, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे विधायक बने बिना सत्ता संभाल रहे थे यानी मुख्‍यमंत्री के पद पर बने थे, परंतु कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन के कारण MLC चुनाव टाल दिया गया था, जिसके चलते उद्धव ठाकरे की CM की कुर्सी डगमगा रही थी, क्‍योंकि उन्‍हें 28 मई से पहले सदन का सदस्य बनना जरूरी था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT