चुनाव आयोग BLOनियुक्ति मामले मे सिद्धारमैया पर कार्रवाई करे
चुनाव आयोग BLOनियुक्ति मामले मे सिद्धारमैया पर कार्रवाई करे Social Media
पॉलिटिक्स

चुनाव आयोग बीएलओ नियुक्ति मामले में सिद्धारमैया पर कार्रवाई करे : भाजपा

News Agency

बेंगलुरु। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से वर्ष 2017 में ब्लॉक स्तर के अधिकारियों (बीएलओ) का कार्य करने को लेकर चिलुमे (एनजीओ) को नियुक्त के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भाजपा ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा, “यह आश्चर्यजनक है कि वर्ष 2017 में सिद्धारमैया की कांग्रेस सरकार के दौरान इसी चिलुमे एनजीओ को मतदाता सूची में में नाम जोड़ने और हटाने के लिए सरकार द्वारा काम पर रखा गया था। यह चुनाव आयोग के कामकाज में सिद्धारमैया सरकार अनुचित हस्तक्षेप था। कांग्रेस चुनाव पंजीकरण नियमों की मुख्य अपराधी है।”

भाजपा ने कहा कि कांग्रेस अवैध रूप से मतदाताओं के पुनरीक्षण की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का प्रयास कर रही है, जो कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा किया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने निराधार आरोपों से चुनाव आयोग को धमका रही है और उनके मामलों में अवैध हस्तक्षेप के लिए धन दे रही है। भाजपा के राज्य महासचिव एन रविकुमार द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है, “हम चुनाव आयोग से कांग्रेस और उसके पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का अनुरोध करते हैं।” वहीं कांग्रेस भाजपा सरकार पर आरोप लगा रही है कि उसने चिलुमे को जाति, लिंग, मोबाइल नंबर आदि जैसे मतदाताओं का व्यक्तिगत डेटा एकत्र करने की अनुमति दी है। कर्नाटक चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतदाताओं के व्यक्तिगत डेटा को हटाना संभव नहीं है। बेंगलुरु पुलिस चिलूमे प्रमुख कृष्णप्पा रविकुमार समेत अब तक छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT