किसान बिचौलियों के हाथ गेहूं बेचने को मजबूर : लल्लू
किसान बिचौलियों के हाथ गेहूं बेचने को मजबूर : लल्लू Social Media
पॉलिटिक्स

किसान बिचौलियों के हाथ गेहूं बेचने को मजबूर : लल्लू

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते गेहूं खरीद में किसानों के समक्ष भीषण संकट की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। श्री लल्लू ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि कोरोना महामारी के समय सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों का गेहूं बिना तौल के भीग गया और अब क्रय केंद्र गेहूं खरीद में अनेक प्रकार की कमियां निकालकर उन्हें बिचौलियों के हाथों बेचने के लिये विवश कर रहे हैं, क्योंकि सरकारी क्रय केंद्र बिचौलियों व दलालों के माध्यम से संचालित हो रहे हैं। सरकारी पोर्टल पर किसानों की शिकायत का भी संज्ञान नहीं लिया जा रहा। क्रय केंद्रों पर फर्जी पंजीकरण कर दलालों, बिचौलियों के हिसाब से गेहूं खरीद कर किसानों का शोषण किया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में डीएपी के दो बार दाम बढ़ाकर सब्सिडी की घोषणा किसानो के साथ किया गया छल है। उन्होंने कहा कि 2014 में 413 रुपये की मिलने वाली डीएपी की 50 किलोग्राम की बोरी में 5 किलो की कटौती पहले कर चुकी सरकार अब सब्सिडी का नाटक कर सब्सिडी पूंजीपति मित्रों के हवाले करेगी और ढिंढोरा किसानो को सब्सिडी देने का पीट रही है। उन्होने कहा कि लखनऊ, लखीमपुर, हरदोई, सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रायबरेली, बाराबंकी सहित प्रदेश के अनेक जिलों में सरकारी क्रय केंद्रों पर कई-कई दिन ट्रैक्टर-ट्रालियों पर किसान अपने गेंहू तौल की प्रतीक्षा करते हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT