General Secretary Priyanka Gandhi Vadra and several Congress leaders arrested due to farmer agitation
General Secretary Priyanka Gandhi Vadra and several Congress leaders arrested due to farmer agitation Syed Dabeer Hussain - RE
पॉलिटिक्स

महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में कृषि कानूनों के विरोध में हो रहे आंदोलन जोर पकड़े हुए है। इसी बीच राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य कई नेता इस आंदोलन के खिलाफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 2 करोड़ लोगों का हस्ताक्षर सौंपने जा रहे थे। इसी दौरान राहुल गांधी के मार्च को दिल्‍ली पुलिस ने रोक दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई अन्य कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार भी कर लिया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा हुई गिरफ्तार :

दरअसल, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल और प्रियंका गांधी सहित कई कांग्रेस नेता आज दिल्ली में किसानों का समर्थन करने मार्च निकालने पहुंचे। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई अन्य कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, कुछ देर तक इन सभी को एक बस में बिठाकर ले जाया गया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन सभी को छोड़ दिया गया।

राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना :

इस किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे कांग्रेस पार्टी के सभी सांसद दिल्ली में विजय चौक से पैदल मार्च निकालने पहुंचे यह सभी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने जा रहे थे। इस दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की आलोचना की साथ ही केंद्र पर जमकर निशाना साधा। हालांकि, उन्हें और दो अन्य नेताओं को राष्ट्रपति भवन जाने की अनुमति मिल गई थी। राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

राहुल गांधी का तंज :

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'राष्ट्रपति से हमने कहा है कि, इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है। देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जब तक कानून वापस नहीं होगा तब तक कोई वापस नहीं जाएगा। सरकार संसद का संयुक्त सत्र बुलाए और इन कानूनों को तुरंत वापस लें। राहुल ने कहा कि आज किसान दुख और दर्द में हैं, कुछ किसानों की मौत भी हुई है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT