अडानी पर मचे संग्राम के बीच सरकार की ओर से आया बड़ा बयान
अडानी पर मचे संग्राम के बीच सरकार की ओर से आया बड़ा बयान Social Media
पॉलिटिक्स

अडानी पर मचे संग्राम के बीच सरकार की ओर से आया बड़ा बयान, क्‍या अब रूकेगा विपक्ष का हंगामा?

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। अमेरिका स्थित रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की अडानी समूह की रिपोर्ट को लेकर भारत की राजनीति इस कदर उबल रही है कि, संसद में बजट सत्र के दौरान कार्यवाही नहीं हो पा रही है और बार-बार स्‍थगित हो रही है। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल का अडानी ग्रुप पर लगे आरोपों पर चर्चा की मांग के लिए हल्‍लाबोल जारी है और इस मसले पर केंद्र सरकार को घेरा जा रहा है, ऐसे में आज सरकार की ओर से पल्ला झाड़ते हुए एक बड़ा बयान आया है।

भारत सरकार का अडानी समूह से कोई भी लेना देना नहीं :

दरअसल, अडानी मामले पर विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच आज शुक्रवार को सरकार के मंत्री की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। यह बयान संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिया है, जिसमें उन्‍होंने कहा है- भारत सरकार का अडानी समूह से कोई भी लेना देना नहीं है और विपक्ष इस मुद्दे को इसलिए उठा रहा है, क्योंकि उनके पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं है।

रूकेगा या नहीं विपक्ष का हंगामा :

ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि, सरकार के मंत्री के इस बयान के बाद आखिर क्‍या अब अडानी मुद्दे को लेकर लगातार सरकार को घेर रही विपक्ष पार्टी का हंगामा रूक जाएगा या नहीं।

विपक्ष के हंगामे से सदन बाधित :

बता दें कि, अडानी ग्रुप के खिलाफ लगे धोखाधड़ी के आरोपों को विपक्ष हंगामा कर सदन को बाधित कर रहा है। आज बजट सत्र के चौथे दिन भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिए खूब हंगामा किया, जिसके चलते लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्यवाही 6 फरवरी तक के लिए स्थगित हो गई है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, आज जब लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सदस्यों ने अडानी समूह की कंपनी के शेयरों में धोखाधड़ी के आरोप पर चर्चा और संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग करते हुए नारे भी लगाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT