महबूबा मुफ्ती के बयान पर मंत्री गिरिराज सिंह का पलटवार
महबूबा मुफ्ती के बयान पर मंत्री गिरिराज सिंह का पलटवार Social Media
पॉलिटिक्स

Gyanvapi Masjid: महबूबा मुफ्ती के बयान पर मंत्री गिरिराज सिंह का पलटवार

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। देश में इस समय वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। इस मामले को लेकर राजनीतिक खलबली मची हुई है। इस मामले पर आज सोमवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने उनपर पलवार किया है।

महबूबा मुफ्ती ने कही यह बात:

सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि,"उन्होंने जो वादे किए थे कि, हम साल में 2 करोड़ नौकरियां देंगे। इन्होंने कहा था कि हम महंगाई को कम करेंगे। हम 15 लाख रुपए गरीबों के खाते में डालेंगे। इन सवालों का इनके पास कोई जवाब नहीं है। इसलिए लोगों का ध्यान हटाने के लिए हिंदू, मुस्लिम कर रहे हैं।"

महबूबा मुफ्ती ने अपने बयान में आगे कहा कि, "ताजमहल, कुतुब मिनार क्या-क्या बंद करेंगे? यहां 50% पर्यटन तो वो देखने के लिए आता है जो मुगलों ने बनाया है। 50% लोग यहां सिर्फ ताजमहल देखने के लिए आते हैं। जितनी भी विरासत है, उसमें मुगलों का सबसे बड़ा हाथ है। उसके बाद बचा हुआ पर्यटन कश्मीर देखने आता है।"

मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया रिएक्शन:

वहीं, महबूबा मुफ्ती के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि, "महबूबा मुफ्ती को ज्ञान होना चाहिए कि, मुगलों ने वर्षो तक राज किया और जो काम किया उसे पूरा देश जानता है। मुगलों ने लुटेरों की तरह काम किया। स्वभाविक है अगर नेहरू तुष्टिकरण की राजनीति नहीं किए होते तो आज देश की ये दुर्दशा नहीं होती।"

बता दें कि, आज सोमवार को लगातार तीसरे दिन कोर्ट के आदेश के अनुसार, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य पूरा किया गया। जिसके बाद हिंदू याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने दावा किया कि आयोग को सर्वे के दौरान परिसर में शिवलिंग मिला है। वहीं, परिसर में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद कोर्ट ने इस जगह को सील करने के आदेश जारी किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT