Haryana Deputy Chief Minister
Haryana Deputy Chief Minister Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

हरियाणा: डिप्टी CM पर छिड़ी नई बहस-रेस में ये 2 नामों का सस्पेंस

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • हरियाणा में एक बार फिर खट्टर की सरकार।

  • डिप्टी CM की रेस में दुष्यंत और नैना चौटाला का नाम।

  • आज JJP दफ्तर में होगी कोर कमेटी की बैठक।

राज एक्‍सप्रेस। हरियाणा की राजनीति में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन अब जननायक जनता पार्टी में उपमुख्‍यमंत्री (Haryana Deputy Chief Minister) के नाम पर एक नई बहस व असमंजस की स्थिति बनी है। डिप्टी CM की रेस में दुष्यंत चौटाला और उनकी मां नैना चौटाला का नाम सामने आ रहा है। दोनों में से कौन इस पद की जिम्‍मेदारी संभालेगा इस पर फिलहाल सस्‍पेंस बरकरार है।

इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक :

हालांकि, हरियाणा में उपमुख्‍यमंत्री बनाएं जाने के मुद्दे को लेकर दुष्यंत चौटाला ने आज चंडीगढ़ में जेजेपी दफ्तर में कोर कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसमें इसी बात पर यानी डिप्टी सीएम के नाम की ही चर्चा होगी। वैसे अजय चौटाला से जुड़े पार्टी के पुराने लोग यह चाहते हैं कि, दुष्यंत चौटाला के साथ ही नैना चौटाला के नाम पर भी डिप्टी सीएम के लिए विचार करें।

कौन है नैना चौटाला?:

बता दें कि, हरियाणा की सियासत में नैना चौटाला कोई नया नाम नहीं, बल्कि वह हरियाणा की दिग्‍गज सियासी परिवार से ताल्‍लुक रखती है। वह इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्‍ठ नेता अजय सिंह चौटाल की पत्‍नी है।

जेजेपी की अहमियत बढ़ी :

देखा जाए तो हरियाणा में अब जननायक जनता पार्टी की अहमियत काफी बढ़ गई है, हालांकि जेजेपी ने पहले ही यह साफ़ कर दिया था कि, वह सामान विचारधारा वाली पार्टी को अपना समर्थन देगी।

कौन होगा विधायक दल का नेता :

वैसे तो मनोहर लाल खट्टर का नाम ही विधायक दल के नेता के लिए चुना जा सकता है, लेकिन हो सकता है कि, आज शनिवार को ही वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT