Haryana Chief Minister-Deputy Chief Minister
Haryana Chief Minister-Deputy Chief Minister Social Media
पॉलिटिक्स

हरियाणा: जानिए कौन संभालेगा CM और डिप्‍टी CM पद की जिम्‍मेदारी

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। हरियाणा की राजनीति में पद की जिम्मेदारी को लेकर मची हलचल सियासी घमासान व संस्‍पेस आखिरकार खत्‍म हो गया है और हरियाणा में रविवार अर्थात 27 अक्‍टूबर को दीपावली के शुभ दिन भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में नई गठबंधन सरकार का गठन (Haryana Chief Minister-Deputy Chief Minister) होगा।

दूसरी बार राज्य के CM होंगे खट्टर :

भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी संभालेंगे और जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री होंगे। खट्टर ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन से बाहर निकलते हुए मीडिया से बातचीत के दौरान ही यह जानकारी दी और बताया कि, राज्यपाल ने उन्हें रविवार दीपावली के दिन सवा एक बजे राजभवन आमंत्रित किया है। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर सवा 2 बजे शुरू होगा, उनके साथ श्री चौटाला उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

हालांकि एक सवाल के जवाब मेेंं उन्‍होंने कहा कि, उनके साथ कितने विधायक मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे, तो उन्होंने कहा- इसकी जानकारी कल दी जाएगी, लेकिन इतना तय है कि, भाजपा और जजपा के कुछ मंत्री और राज्य मंत्रियों के अलावा निर्दलीय विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

आर्य ने दिया सरकार बनाने का निमंत्रण :

मनोहर खट्टर को आज शनिवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया, इसके बाद श्री खट्टर अपने विधायकों के साथ राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। श्री आर्य ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया।

बता देंं कि, भारतीय जनता पार्टी ने पिछली बार अपने बलबूते पर सरकार बनाई थी, लेकिन इस बार वर्ष 2019 में हुुुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ मिलकर सरकार बना रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT