नशा मुक्ति अभियान पर बोले सीएम जयराम ठाकुर
नशा मुक्ति अभियान पर बोले सीएम जयराम ठाकुर Syed Dabeer Hussain - RE
पॉलिटिक्स

नशा मुक्ति अभियान पर बोले सीएम जयराम ठाकुर, कहा- राज्य में एक टास्क फोर्स का गठन करेंगे

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आज के दिन हर साल 26 जून को 'अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस' मनाया जाता है। ऐसे में आज नशीली दवाओं और तस्करी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के मकसद से अमृतसर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस विभाग के अलावा स्टूडेंट्स और शहरवासियों ने भी भाग लिया। वहीं, दूसरी तरफ नशा मुक्ति अभियान को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने बयान जारी किया है।

जयराम ठाकुर ने कही यह बात:

नशा मुक्ति अभियान पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बयान जारी करते हुए कहा कि, "नशा पूरे देश के लिए चिंता का विषय बन गया है। स्वभाविक रूप से कानूनी स्तर पर नशे से जुड़े लोगों पर कार्रवाई करने की जरूरत रहती है, वो एक बात है, लेकिन उससे भी ज्यादा अगर समाज नशे के खिलाफ खड़ा हो तो हम जल्द सफल हो सकते हैं।"

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि, "इसे देखते हुए हम हिमाचल प्रदेश में एक टास्क फोर्स का गठन करेंगे जिसके माध्यम से लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक किया जाएगा।"

पंजाब में AAP मजाक बन गई है, इतने कम समय में ये हाल है: जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश CM जयराम ठाकुर ने इस दौरान पंजाब में AAP सरकार को लेकर कहा कि, "पंजाब में AAP मजाक बन गई है। इतने कम समय में ये हाल है। लॉ एंड ऑर्डर वो संभाल नहीं पा रहे हैं, खालिस्तान के नारे खुले आम लग रहे हैं, हत्याएं और भ्रष्टाचार हो रहा है।AAP का भविष्य पंजाब में नहीं है, पूरे देश में नहीं है और हिमाचल में तो बिल्कुल भी नहीं है।"

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी को रोकने के लिए हर साल 26 जून को पूरे विश्व में 'अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस' मनाया जाता है। इस दिन नशे से संबंधित आंकड़ों को जारी किया जाता है। साथ ही लोगों को ड्रग्स के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT