लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव Raj Express
पॉलिटिक्स

संविधान बदलने की कोशिश हुई तो दलित और पिछड़े उनकी आंखें निकाल लेंगे - लालू यादव

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • BJP ने रखा है लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट लाने का लक्ष्य।

  • लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजनीतिक बयानबाजी तेज।

Lalu Yadav : पटना। बिहार के पूर्व सीएम और राजद (RJD) नेता लालू प्रसाद यादव ने कहा कि, अगर किसी ने देश के संविधान को बदलने की कोशिश की तो देश की गरीब, दलित और पिछड़ी जनता उनकी आंखें निकाल लेगी। लालू यादव ने यह बात भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें लाने के दावे पर कही है। लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि, बीजेपी 400 से ज्यादा सीट देश का संविधान बदलने के लिए लाना चाहती है।

बिहार के पूर्व सीएम और राजद नेता लालू यादव ने कहा, "उनमें (बीजेपी में) बेचैनी है। वे (बीजेपी) जानते हैं कि, वे हार रहे हैं। वे लोगों का मनोबल गिराने के लिए '400 पार' कह रहे हैं। उनकी पार्टी के नेता लगातार कह रहे हैं कि वे संविधान को बदल देंगे, यह संविधान डॉ. बीआर अंबेडकर ने बनाया है, जो भी इसे बदलने की कोशिश करेगा, देश के गरीब, दलित और पिछड़े उसकी आंखें निकाल लेगी।

लालू प्रसाद यादव ने आगे कहा कि, "देश में तानाशाही लाने के लिए ये संविधान को बदलना चाहते हैं। संविधान बदलने का मतलब लोकतंत्र को बदलना है। बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद रखना चाहिए कि, पहले, मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात की थी, और देश की जनता ने उनके इरादे का जवाब दिया।''

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी ने इस लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट लाने का लक्ष्य रखा है। इस पर विपक्ष के कुछ और नेताओं ने भी आपत्ति जताई थी। कांग्रेस समेत INDIA गठबंधन में शामिल दलों ने बीजेपी पर संविधान बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। RJD नेता लालू प्रसाद यादव ने भी इसी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT