INDIA गठबंधन ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव किया दाखिल
INDIA गठबंधन ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव किया दाखिल Raj Express
पॉलिटिक्स

लोकसभा में INDIA गठबंधन ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव किया दाखिल

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • संसद के मानसून सत्र का आज 5वां दिन

  • लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव दाखिला

  • विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर CM नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया

दिल्‍ली, भारत। मणिपुर के मुद्दे पर सियासी बवाल जारी है, इस बीच अब विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया' आज बुधवार को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया। संसद के मानसून सत्र के 5वें दिन विपक्षी सांसदों की ओर से संसद में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है।

सदन अविश्वास प्रस्ताव दाखिल :

दरअसल, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया। जबकि, BRS सांसद नामा नागेश्वर राव ने भी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया। कांग्रेस का कहना है कि, सरकार के ऊपर से लोगों का भरोसा टूट रहा है। हम चाहते हैं कि पीएम मोदी मणिपुर पर बोले, लेकिन वे बात नहीं सुनते, ऐसे में हमने अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है।

हम आज अविश्वास प्रस्ताव(सरकार के खिलाफ) लाएंगे।
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर CM नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया :

तो वहीं, लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बिहार के CM नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा- प्रधानमंत्री को इस पर (मणिपुर मुद्दे) बयान देना चाहिए। वे (प्रधानमंत्री मोदी) सब दिन गायब रहते हैं। मणिपुर में जो भी घटना हो रही हैं, विपक्ष एकजुट होकर इस मुद्दे को उठा रहा है।

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्रियों ने दी यह प्रतिक्रिया-

विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव दाखिल दिया है, लेकिन प्रधानमंत्री के उपर भारत की जनता का विश्वास है। उन्होंने (विपक्ष) पहले भी यह किया था और लोगों को इन्हें जो सबक सिखाना था वह सिखा दिया।
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी
उन्हें (विपक्ष) अविश्वास प्रस्ताव लाने दीजिए। हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। हम तो चाहते हैं कि मणिपुर पर चर्चा हो।
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

दोनों सदनों में कारगिल युद्ध के सैनिकों को दी गई श्रद्धांजलि :

इस दौरान राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों ने 1999 के कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT