कैलाश नगर में PMGKAY के लाभार्थियों को जेपी नड्डा ने किया संबोधित
कैलाश नगर में PMGKAY के लाभार्थियों को जेपी नड्डा ने किया संबोधित Social Media
पॉलिटिक्स

दिल्ली के कैलाश नगर में PMGKAY के लाभार्थियों को जेपी नड्डा ने किया संबोधित

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज बुधवार को दिल्ली के कैलाश नगर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के लाभार्थियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कैलाश नगर के शास्त्री पार्क में PMGKAY PDS केंद्र के दौरे के दौरान लाभार्थियों को राशन किट भी सौंपी।

इस बात को लेकर देश में PMGKAY की शुरुआत हुई :

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के कैलाश नगर में PMGKAY के लाभार्थियों को राशन किट दिए जाने के साथ ही उन्‍हें संबोधित भी किया। जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा- प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कोरोना संकट के समय ये निश्चय किया की कोई भी हमारा देशवासी भूखा न सोए। इस बात को लेकर देश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत हुई। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) रिपोर्ट में कहा गया कि कोरोना के पूरे घटनाक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीबी को बढ़ने नहीं दिया बल्कि उसके उन्मूलन के लिए तेजी से काम किया।

24 मार्च 2020 को लॉकडाउन लगने के कुछ ही दिन बाद प्रधानमंत्री जी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा कर दी। तब से 80 करोड़ लोगों को 5 किलों गेहूं/ चावल और 1 किलो दाल प्रति व्यक्ति/ प्रति परिवार की दृष्टि से मुहैया कराई जा रही है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
  • WHO के डायरेक्टर ने अंतरराष्ट्रीय मंच से कहा कि, मोदी जी से और भारत से हम लोगों को सीख लेनी चाहिए।

  • जब कोरोना जैसी महामारी आती है तो उस महामारी में सिर्फ दवा देना जरूरी नहीं होता है बल्कि दवा के साथ-साथ भोजन उपलब्ध कराना भी आवश्यक होता है।

  • दिल्ली में 74 लाख लोगों को PDS के द्वारा जो अनाज मिल रहा है उसमें भाजपा का कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा होकर सुनिश्चित कर रहा है कि, गरीब लोगों के पास यह अनाज पहुंच रहा है कि नहीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT