कांग्रेस-चीन की डील पर SC भी हैरान, नड्डा ने सोनिया-राहुल से पूछा सवाल
कांग्रेस-चीन की डील पर SC भी हैरान, नड्डा ने सोनिया-राहुल से पूछा सवाल Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस-चीन की डील पर SC भी हैरान, नड्डा ने सोनिया-राहुल से पूछा सवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच बीजिंग में 7 अगस्त 2008 को समझौते पर हस्ताक्षर मामले की NIA या CBI जांच वाली याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से साफ इनकार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है।

नड्डा ने किया ट्वीट :

सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर दाखिल याचिका पर चीफ जस्टिस की ओर से इसे अनसुना बताए जाने के बाद भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए एक न्यूज हेडलाइन का स्क्रीनशॉट शेयर किया। साथ ही ट्वीट में लिखा- यहां तक की कांग्रेस पार्टी और चीनी सरकार के बीच एमओयू को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी हैरान है। सोनिया गांधी और उनके बेटे जिन्होंने हस्ताक्षर किए, जरूर जवाब देना चाहिए। क्या राजीव गांधी फाउंडेशन को चंदे के बदले चाइनीज के लिए भारतीय बाजार खोला गया, जिसकी वजह से भारतीयों के कारोबार पर असर पड़ा।

राजनीतिक दल का समझौता चीन के साथ कैसे :

बता दें कि, कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच एमओयू 2008 में साइन किया गया। इस मामले में चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने कहा, ''कैसे एक राजनीतिक दल का समझौता चीन के साथ हो सकता है, यह कानून में अनसुना है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को पहले हाई कोर्ट जाने को कहा। इसके बाद उन्होंने याचिका को वापस ले लिया।"

याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया कि, चीन के साथ खराब रिश्तों के बावजूद कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार में रहते हुए एमओयू साइन किया। इस समझौते के तथ्यों और ब्योरों को सार्वजनिक नहीं किया गया। इस मामले में कांग्रेस पार्टी के साथ सोनिया और राहुल गांधी को भी पक्ष बनाया गया है।"

कांग्रेस के आरोप के बाद बीजेपी ने उठाया था यह मुद्दा :

गौरतलब है कि, पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही थी, इस दौरान सरकार पर कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर विफल होने का आरोप भी लगाया था। तो वहीं, सत्ताधारी बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पार्टी की ओर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी द्वारा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एमओयू साइन करने का मुद्दा उठाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT