कांग्रेस में केंद्र और राज्य स्तर पर व्यापक सुधारों की जरूरत: कपिल सिब्बल
कांग्रेस में केंद्र और राज्य स्तर पर व्यापक सुधारों की जरूरत: कपिल सिब्बल Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस में केंद्र और राज्य स्तर पर व्यापक सुधारों की जरूरत: कपिल सिब्बल

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। लंबे समय से कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह का माहौल नजर आ रहा है, कांग्रेस के जो नेता बेहद अहम माने जाते थे, वो पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं। ऐसे में फिर से पार्टी को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। अब आज ही उनकी ही पार्टी के नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी नेतृत्व को लेकर सवाल उठाए हैं।

देश में राजनीतिक विकल्प की कमी है :

दरअसल, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी में मची उथल-पुथल के बीच कई अहम बातें कही हैं और अपनी पार्टी को कुछ सुझाव भी दिए हैं। कपिल सिब्बल ने कहा- देश में राजनीतिक विकल्प की कमी है, देश को मजबूत, विश्वसनीय विपक्ष की जरूरत है। इस दौरान कपिल सिब्बल ने पार्टी में सुधार की जरूरत बताते हुए आगे ये भी कहा-

भारत को पुनरुत्थानवादी कांग्रेस की जरूरत है, लेकिन पार्टी को यह दिखाने की जरूरत है कि, वह सक्रिय है और सार्थक रूप से काम करने की इच्छुक है।
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल

इस दौरान कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ''कांग्रेस को जल्द ही संगठनात्मक चुनाव कराने, केंद्रीय, राज्य स्तरों पर व्यापक सुधार करने की आवश्यकता है, ताकि यह दिखा सके कि अब वह जड़ता की स्थिति में नहीं है। कांग्रेस में अनुभवी और युवाओं के बीच संतुलन बनाने की तत्काल आवश्यकता है।''

पार्टी में लाना पड़ेगा सुधार :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे ये भी कहा- पार्टी में सुधार लाना पड़ेगा। जब चुनाव की चुनौतियां सामने आएंगी तो सुधार आएगा। केवल कांग्रेस के साथ समस्या नहीं है, बाकी दल भी इससे अछूते नहीं हैं। राजनीतिक दल का केवल एक लक्ष्य रहता है कि, किस तरह अगला चुनाव जीता जाए। उसके लिए वे कुछ भी करने को तैयार हैं। हमारा संवैधानिक ढांचे इतने कमजोर हो चुके हैं कि, कोई सत्ता के खिलाफ खड़ा नहीं होना चाहता। यह देश के लिए बेहद खतरनाक स्थिति है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT