कुमार विश्वास का भगवंत मान पर तंज
कुमार विश्वास का भगवंत मान पर तंज Social Media
पॉलिटिक्स

कुमार विश्वास का भगवंत मान पर तंज, ट्वीट कर कहा- 'पगड़ी संभाल जट्टा'

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आज पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार किया, जिसके बाद कई नेताओं ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी। पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी को लेकर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) को नसीहत दी है।

कुमार विश्वास ने किया ट्वीट:

कुमार विश्वास ने अपने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को बड़ी बात कही है। उन्होंव ट्वीट करते हुए लिखा है, "प्रिय छोटे भाई भगवंत मान ख़ुद्दार पंजाब ने 300साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताक़त से कभी नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है, किसी बौने दुर्योधन को नहीं। पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो, पगड़ी सम्भाल जट्टा।"

इसके बाद विश्वास ने एक और ​ट्विट किया और महाकवि बिहारी लाल का दोहा लिखा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "स्वारथु सुकृत न श्रम वृथा, देखी बिहंग बिचार, बाज पराए पाणि पर तू पच्छीनु न मार…"

बता दें कि, दिल्ली भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ पंजाब में एक अप्रैल को एफआइआर दर्ज की गई थी। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ था मामला:

बता दें, तेजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इससे पहले हाल ही में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास पर भी पिछले महीने अरविंद केजरीवाल पर गलत बयानबाजी को लेकर एफआईआर दर्ज की गई थी, लेकिन इस मामले में कुमार विश्वास को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिल गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT