कृषि मंत्री सचिन यादव
कृषि मंत्री सचिन यादव  Social Media
पॉलिटिक्स

मध्यप्रदेश: कर्ज माफी के दूसरे चरण में साढ़े बारह लाख किसानों की सूची तैयार

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने बताया कि पिछले सात महीनों में सरकार वादे के मुताबिक 20 लाख किसानों का कर्जा माफ कर चुकी है। साढ़े बारह लाख किसानों की कर्जमाफी की सूची तैयार है, जिसके अनुसार जल्दी ही किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। इन किसानों में को-ऑपरेटिव बैंक समेत अन्य बैंकों के चालू खाताधारक किसान शामिल हैं। कृषि मंत्री सचिन यादव का दावा है कि देश में इकलौती मप्र की ऐसी सरकार है जो इतने बड़े पैमाने पर किसानों की कर्जमाफी कर रही है।

कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा की इससे पहले केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही इसी तरह किसानों का 72 हजार करोड़ रुपए का कर्जमाफ किया गया था। यादव का कहना है कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार का जनता से जो वादा था उसे पूरा किया। इसी दिशा में आगे काम चल रहा है। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से जो वादा किया था कि उनका 50 हजार रुपए तक का कर्जा माफ किया जाएगा, पिछले 15 साल प्रदेश में भाजपा की सरकार रही लेकिन किसी भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ।

कृषि मंत्री सचिन यादव ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाने के बाद बीजेपी पर जमकर निशाना साधा, उन्होनें कहा कि बीजेपी सरकार ने कृषि विकास दर के फर्जी आंकड़े पेश किए हैं। आरोप लगाते हुए सचिन ने कहां की भाजपा सरकार ने बढ़ा-चढ़ाकर कृषि विकास दर की रिपोर्ट पेश की है जिसकी जांच हमारी सरकार करेगी। उन्होने कहां की फर्जी कृषि विकास दर बताकर भाजपा ने कृषि कर्मण अवॉर्ड हासिल किए हैं।

कृषि विकास के जारी आंकड़ों की जांच कराएंगे : कृषि मंत्री

कृषि मंत्री यादव का कहना है कि दो साल पहले तक कृषि विकास दर 34% तक होने के जो दावे किए जा रहे थे, उसकी जांच कराई जाएगी। इसमें जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT