राज ठाकरे की मांग
राज ठाकरे की मांग Social Media
पॉलिटिक्स

राज ठाकरे की मांग- मस्जिदों से हटाएं लाउडस्पीकर, वरना बजाएंगे हनुमान चालीसा

Sudha Choubey

मुंबई, भारत। मस्जिदों में लाउडस्पीकर (Loudspeaker) पर तेज आवाज में नमाज पढ़ने को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है। बीते दिन शनिवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने गुड़ी पड़वा के अवसर पर राज्य सरकार को मस्जिदों में बजने वाले लाउड स्पीकर को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि, अब मस्जिदों से माइक हटाना होगा। इसके माध्यम से राज ठाकरे ने फिर हिंदुत्व के मुद्दे को धार दी है।

राज ठाकरे ने कही यह बात:

मुंबई के एक रैली में मनसे कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि, "मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी अधिक मात्रा में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर अधिक मात्रा में हनुमान चालीसा के स्पीकर बजने लगेंगे।" उन्होंने कहा, "मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।"

राज ठाकरे ने कहा कि, "मुझे यह देखकर खुशी हुई कि, उत्तर प्रदेश प्रगति कर रहा है। हम महाराष्ट्र में वही विकास चाहते हैं। अयोध्या जाऊंगा, लेकिन आज नहीं बताऊंगा कब, हिंदुत्व की भी बात करूंगा। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।"

उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने उद्धव ठाकरे को लेकर कहा कि, "सीएम ने चुनावों के दौरान जिन ताकतों का विरोध किया था, उन्हीं के साथ गठबंधन कर सरकार चला रहे हैं।

राज ठाकरे ने कहा कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को हमेशा मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया था और उद्धव ने कभी एक शब्द नहीं कहा। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद ही उन्हें मुख्यमंत्री बनने और विपक्षी दलों के साथ गठबंधन करने का विचार आया।"

शरद पवार को लेकर कही यह बात:

बाला साहेब ठाकरे के भतीजे राज ठाकरे ने इस दौरान एनसीपी नेता शरद पवार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, "शरद पवार ने जातिवाद बढ़ाया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने राज्य में लोगों को जाति के आधार पर बांट दिया। जाति की राजनीति से बाहर नहीं निकले, तो हिंदू कैसे बनेंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT