अग्निवीर योजना को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का सरकार पर निशाना
अग्निवीर योजना को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का सरकार पर निशाना Social Media
पॉलिटिक्स

अग्निवीर योजना को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का सरकार पर निशाना

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। सेना की भर्ती में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बीते कुछ दिनों पहले लाई गई एक नई योजना 'अग्निपथ' को लेकर विपक्ष सरकार की अलोचना कर उन पर निशाने साध रही है। इस बीच अब ताजा बयान कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का आया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ट्वीट :

इस दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी कर मोदी सरकार पर अग्निवीर योजना को लेकर निशाना साधा है। उन्‍होंने अपने इस ट्वीट में लिखा- मोदी सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, अग्निवीर को सेना के सिपाही को सलाम करना होगा। अगले 10 वर्षों के भीतर, सेना में सिपाही के पद पर सीधी भर्ती नहीं होगी, केवल 4 वर्षों के लिए अग्निवीरों की होगी। ये राष्ट्रीय सुरक्षा पर वार और हमारे सैनिकों के मनोबल पर प्रहार है।

कोर्ट में अग्निपथ योजना का किया समर्थन और फैसला रखा सुरक्षित :

बता दें कि, केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर हाई कोर्ट में सनुवाई हो रही थी, जो बीते गुरुवार (15 दिसंबर) को ही दिल्ली हाईकोर्ट में सरकार की अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई पूरी हुई है, जिसमें कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है साथ ही केंद्र सरकार की इस योजना का कोर्ट ने समर्थन किया है। तो वहीं, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्या भाटी ने कहा कि, यह पहली बार है कि युवा लड़कियों को भी सेना में शामिल किया जा रहा है। हम इस पर भी ध्यान दे रहे हैं। अग्निवीरों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की सेवा में 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। कौशल विकास मंत्रालय भी इन अग्निकर्मियों की स्किल की मैपिंग कर रही है। IGNOU से एक MOU साइन किया गया है। इसके तहत अग्निवीरों को डिप्लोमा या 6 साल की डिग्री दी जाएगी। अग्निवीर 4 साल खत्म होने के बाद भी अपनी पढ़ाई जारी रख पाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT