मल्लिकार्जुन खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे  Social Media
पॉलिटिक्स

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया, बजट सत्र में कौन-कौन से मुद्दे उठाएंगी विपक्ष

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के साथ संसद में बजट सत्र 2023 का आगाज हो चुका है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे खराब मौसम की वजह से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन बाद में दिल्‍ली आने के बाद मीडिया से रूबरू हुए।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए अभिभाषण में न पहुंचने के लिए क्षमा मांगी, साथ ही यह भी बताया कि, वो पार्टियों की मीटिंग में कौन सा मुद्दा उठाएंगे। बजट सत्र में विपक्ष कौन-कौन सा मुद्दा उठाएगी, इसकी जानकारी दी है। दिल्ली में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- राष्ट्रपति के अभिभाषण में पहुंचने की बहुत इच्छा थी, लेकिन मौसम के कारण ऐसा नहीं हो सका इसके लिए मैं क्षमा चाहता हूं। हमने जिन पार्टियों को भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता दिया था, उन्होंने जवाब दिया, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से बहुत से लोग नहीं पहुंच सके, बहुत लोग एयरपोर्ट जाकर लौटे हैं।

सत्र में हमें कई मुद्दे उठाने हैं। महंगाई-बेरोजगारी के अलावा देश का जो पैसा कुछ पूंजीपतियों को देकर बर्बाद किया जा रहा है उसका मुद्दा भी हम उठाएंगे। चीन को लेकर विदेश नीति का मुद्दा जो हमने पिछली बार उठाया था, उसे हम इस बार भी उठाएंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

बजट सत्र हंगामेदार रहने की संभावना :

माना जा रहा है कि, संसद का बजट सत्र 2023 हंगामेदार रहने की संभावना है, क्योंकि इस दौरान विपक्ष दलों की ओर से पूरी तैयारी की जा चुकी है कि, किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरा जाना है। सामने आई जानकारी के अनुसार, सत्र के दौरान विपक्षी दलों ने कुछ राज्यों में राज्यपालों के कामकाज, जाति आधारित गणना, महंगाई, बेरोजगरी जैसे मुद्दों के अलावा अडाणी समूह, बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के मामले पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT