Manish Sisodia Press Conference
Manish Sisodia Press Conference Social Media
पॉलिटिक्स

केजरीवाल के 'शपथ ग्रहण समारोह' पर गरमाई सियासत

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में भारी बहुमत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, हालांकि उनके इस शपथ समारोह को लेकर पहले से ही सियासत गरमा गई है।

किस मुद्दे पर गरमाई सियासत :

अरविंद केजरीवाल के 'शपथ ग्रहण समारोह' में शिक्षकों को बुलाये जाने को लेकर सियासत गरमाई है। दरअसल, पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया में यह कहा कि, अरविंद केजरीवाल शिक्षकों को जबरन शपथ ग्रहण में बुलवा रहे हैं, भाजपा सांसद की इसी बात पर आप नेता ने भी तुरंत पलटवार करते हुए कहा कि, बीजेपी को शिक्षकों का सम्मान करना सीखना चाहिए।

बता दें कि, भाजपा को आप की ओर से मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जवाब दिया है। इतना ही नहीं, बल्कि इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों को जवाब देते हुए यह बात भी कही कि, कांग्रेस और बीजेपी दोनों को शिक्षकों का सम्मान करना नहीं आता।

शपथ समारोह के लिए किन-किन लोगों को दिया न्योता-

मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया है कि, दिल्ली के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह का इन-इन लोगों को न्‍योता दिया गया है, जो इस प्रकार है-

  • सरकारी स्कूलों के शिक्षक, प्रधानाध्यपक, चपरासी

  • ओलंपियाड में मेडल पाने वाले छात्र, भीम योजना के तहत लाभ पाने वाले छात्र व अन्य छात्र

  • मोहल्ला क्लिनिकों व सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर

  • बाइक एंबुलेंस चलाने वाले चालक एवं मेट्रो के ड्राइवर

  • सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट और डोर स्टेप डिलीवरी करने वाले

  • सफाई कर्मचारी, दमकल विभाग के कर्मी और आग बुझाने के दौरान अपनी जान गंवाने वाले जांबाजों के परिजन

  • बस मार्शल, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और दिल्ली के किसान

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT