मान सरकार ने पंजाब की वित्तीय हालत पतली कर दी : परताप सिंह बाजवा
मान सरकार ने पंजाब की वित्तीय हालत पतली कर दी : परताप सिंह बाजवा Social Media
पॉलिटिक्स

मान सरकार ने पंजाब की वित्तीय हालत पतली कर दी : परताप सिंह बाजवा

News Agency

चंडीगढ़।पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता परताप सिंह बाजवा ने रविवार को आरोप लगाया कि भगवंत सिंह मान आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार प्रदेश का वित्तीय स्वास्थ्य सुधारने के बजाय प्रदेश पर कर्ज का बोझ बढ़ा रही है। श्री बाजवा ने यहां जारी बयान में कहा कि श्री मान और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव पूर्व प्रदेश की माली हालत सुधारने के वायदे किये थे, लेकिन सत्ता में आने के बाद बेहद जरूरी कार्यों के लिए भी कर्ज पर निर्भर है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार चालू वित्त वर्ष की अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में 14700 करोड़ रुपये कर्ज लेने की योजना बना रही है जबकि विश्व बैंक बोर्ड के कार्यकारी निदेशकों ने पंजाब के लिए सितंबर में ही 150 मिलियन अमरीकी डॉलर (लगभग 1200 करोड़ रुपये) का रिण मंजूर किया था। रिण का उद्देश्य वित्तीय संसाधनों के बेहतर प्रबंधन व सार्वजनिक सेवाओं तक लोगों की पहुंच बढ़ाना है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव पूर्व श्री केजरीवाल ने कहा था कि वह अवैध रेत खनन बंद करा देंगे, जिससे राजस्व में बीस हजार करोड़ की वृद्धि होगी। उन्होंने भ्रष्टाचार समाप्त कर भी प्रदेश की माली हालत सुधारने के दावे किये थे, लेकिन उनके सारे वायदे और गारंटियां कागजी साबित हुए हैं और आठ महीने में प्रदेश की अर्थव्यवस्था बुरी स्थिति में पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कर्ज लेने की यही रफ्तार रही तो पांच साल में आप सरकार प्रदेश पर 2.65 लाख करोड़ का रिण चढ़ा देगी। श्री बाजवा ने कहा कि आप नेताओं ने प्रदेशवासियों को 'बदलाव' के नाम पर धोखा दिया है और उन्हें स्वप्रचार, वाहनों की खरीद, दूसरे प्रदेशों में चुनाव प्रचार आदि पर करोड़ों रुपये फूंकने के बजाय प्रदेश की अर्थव्यवस्था सुधारने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने नायब तहसीलदार भर्ती परीक्षा घोटाले की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT