राजस्थान गहलोत सरकार पर बरसीं मायावती
राजस्थान गहलोत सरकार पर बरसीं मायावती Social Media
पॉलिटिक्स

राजस्थान गहलोत सरकार पर बरसीं मायावती और सुप्रीम कोर्ट जाने की दी धमकी

Author : Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। राजस्थान में जारी सियासी संकट पल-पल में नया मोड़ ले रहा है, वहीं, मायावती की नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी सुर्खियों में है। इसी बीच अब कांग्रेस बनाम बहुजन समाज पार्टी में संघर्ष छिड़ गया है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अक्रामक रूख अख्तियार कर चुकी है और इस बार उन्‍होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया है।

मायावती का कांग्रेस पर आरोप :

दरअसल, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, ''चुनाव के बाद हमने बिना शर्त 6 विधायकों का समर्थन कांग्रेस को दिया था, लेकिन CM अशोक गहलोत ने असंवैधानिक रूप से उन्हें कांग्रेस में शामिल करा लिया, ऐसा वह पहले भी कर चुके हैं। यही गलत काम उन्होंने पिछले कार्यकाल में भी किया था।''

बसपा पहले भी अदालत जा सकती थी, लेकिन हम कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे। अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है, हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे, हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे।
बीएसपी सुप्रीमो मायावती

इसके साथ ही मायावती ने बसपा के चुनाव चिन्ह पर चुने गए छह विधायकों को विधानसभा सत्र के दौरान किसी भी कार्यवाही में कांग्रेस के खिलाफ वोट देने के लिए कहा है। अगर विधायक ऐसा नहीं करते है, तो उनकी पार्टी की सदस्यता रद्द कर दी जाएगी। कांग्रेस का ये कार्य संविधान की 10वीं अनुसूची के खिलाफ है, इसलिए बसपा ने 6 विधायकों को व्हिप जारी कर निर्देश दिया है कि, ये सदन में कांग्रेस के खिलाफ ही मत डालेंगे। पार्टी ने यह निर्णय कांग्रेस के द्वारा बार-बार धोखा दिए जाने के कारण ही लिया है। कांग्रेस की अब सरकार रहती है या नहीं रहती है। इसके लिए पूर्ण रूप से कांग्रेस और मुख्यमंत्री गहलोत ही दोषी होंगे।

मायावती ने बनाया सुप्रीम कोर्ट जाने का मूड :

बता दें कि, बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों के बागी तेवर अपनाने के बाद बीजेपी विधायक और उन छह विधायकों के विलय को राजस्थान हाई कोर्ट में चुनौती दी, लेकिन कोर्ट ने दोनों की याचिका पहली सुनवाई में ही खारिज कर दी। इसके बाद अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सुप्रीम कोर्ट जाने के मूड बना लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT